शराब पार्टी में खूनखराबा: युवक की हत्या

शिवपुरी। फ्रेण्डशिप डे से एक दिन पूर्व तीन दोस्त मिलकर बीते रोज करैरा क्षेत्र के बनगवां में शराब पी रहे थे। इस दौरान दो दोस्तों में आपसी मामूली बात को लेकर नशे में मुंहवाद हो गया जिस पर एक राय होकर दो दोस्तों ने अपने ही एक मित्र की हत्या कर दी और मौके से फरार हो गए।

मृतक स्वास्थ्य विभाग करैरा में एमपीडब्ल्यू के पद पर पदस्था था जबकि उसके दोनों मित्र ग्राम बनगंवा के ही निवासी थे हत्या के बाद वह फरार हो गए। मामले की सूचना मिली जिस पर हत्यारोपी दो दोस्तों के विरूद्ध धारा 302 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध करते हुए हत्यारोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक बनगवां के पास बांसगढ़ गांव का रहने वाला था और उसकी पदस्थापना करई गांव में थी। कल शाम वह अपने गांव बांसगढ़ आया और इसके पश्चात पास ही स्थित वनगवां गांव पहुंच गया। जहां उसके दो मित्र बलवान सिंह और प्रताप कुशवाह रहते थे। तीनों मित्रों ने शराब की पार्टी आयोजित की और शराब पीकर तीनों नशे में टुन्न हो गए।

किसी बात पर अयोध्या सिंह का आरोपी प्रताप कुशवाह से विवाद हुआ। जिसमें बलवान सिंह ने प्रताप कुशवाह का पक्ष लिया। शराब के नशे में विवाद इतना गहराया कि आरोपीगण बलवान सिंह और प्रताप कुशवाह ने मृतक पर लाठियों तथा लुहांगी से हमला बोल दिया। उसके सिर में चोट पहुंचाई जिससे वह घटनास्थल पर ही मर गया। इसके बाद आरोपीगण भाग खड़े हुए। बाद में गांव वालों ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने आरोपियों के विरूद्ध हत्या का मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। मृतक का अंतिम संस्कार उसके गांव बांसगढ़ में किया गया।