मृत्युभोज में विवाद, युवक मरणासन्न

शिवपुरी। जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम ठर्रा में जब एक युवक मृत भोज में गया हुआ था उसी समय पूर्व में मजदूरी को लेकर उक्त युवक और रावत समाज के युवकों में कहासुनी हो गई। जिसको लेकर रावत समाज के युवकों ने एकजुट होकर वृद्ध को मरणासन्न कर दिया। पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर घायल को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया वहीं दूसरी ओर हमला करने वाले हमलावरों को पकडऩे के लिए पुलिस ने विवेचना शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अशोक ओझा पुत्र स्व. पृथ्वी ओझा निवासी पोहरी रोड रेलवे क्रासिंग के पास ओझा मेंटल के नाम से बैल्डिंग दुकान संचालित करता है। जिस पर रावत समाज के युवक पूर्व में कुछ काम कराने आए थे और जब अशोक ओझा द्वारा इनसे मजदूरी के पैसे मांगे गए तो कुछ पैसे तो उन युवकों ने दे दिए, लेकिन बांकी पैसे बाद में देने को बोल दिया गया। लेकिन उनके द्वारा पैसे नहीं दिए गए। जब अशोक ओझा द्वारा बार-बार निवेदन कर उक्त युवकों से पैसे देने को कहा तो वह गाली-गलौंच कर पैसे न देने की बात कहकर तुझे देख लूंगा। 

बोलकर चले गए और जब शनिवार को अशोक ओझा अपनी स्कॉर्पियो गाड़ी एमपी 09 सीएम 5342 से ग्राम ठर्रा में अतर सिंह धाकड़ के यहां मृत्युभोज में गए हुए थे। उसी समय अशोक ओझा पर अ मान रावत, पहाड़ सिंह रावत, जितेन्द्र सिंह रावत और दो अन्य लोगों ने मिलकर कुर्सी, लाठी से हमला कर दिया। उक्त युवकों ने हमला इतना जोरदार किया था कि मौके पर ही अशोक ओझा बेहोश हो गए। वहां मौजूद लोगों द्वारा बीचबचाव भी किया गया। लेकिन आरोपी मौका पाकर भाग निकले। घायल वृद्ध अशोक को परिजन जिला चिकित्सालय लेकर आए जहां डॉक्टरों ने गंभीर हालत के चलते ग्वालियर रैफर कर दिया गया। फिलहाल पुलिस ने फरियादी वृद्ध अशोक और उनके परिजनों की ओर से आरोपियों पर 307, 34 आईपीसी की धारा के तहत मामला दर्ज कर उनकी गिर तारी के प्रयास तेज कर दिए हैं।