मरीज का इलाज के नाम पर अपहरण, 40 हजार फिरौती मांगी

शिवपुरी। शहर कोतवाली पुलिस ने कल एक महिला रजनी कुशवाह की फरियाद पर आरोपी सिद्धार रावत, मंगल कुशवाह और उसके दो अन्य साथियों पर भादवि की धारा 347 सहित 11/13 एमपीडीपीके एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

पीडि़त महिला ने पुलिस को बताया है कि आरोपी सिद्धार रावत और मंगल कुशवाह 30 मई को उसके पति संजय कुशवाह को घर से इलाज की कहकर ले गए थे। इसके बाद से उसका पति आरोपियों के चंगुल में है और आरोपी उसके मोबाइल पर फोन लगाकर उससे 40 हजार रूपये की मांग कर रहे हैं। जब वह आरोपियों द्वारा मांगे गए रूपये लेकर कल शिवपुरी पहुंची तो आरोपी उसे नहीं मिले।

प्राप्त जानकारी के अनुसार फरियादी रजनी का पति संजय कुशवाह के पैर में चोट लगी हुई थी और वह सतनवाड़ा में स्थित अपने घर पर था। जहां 30 मई को सुबह 7 बजे आरोपी सिद्धार रावत जो ड्रायवर है वह अपने मित्र मंगल कुशवाह और अपने दो अन्य साथियों के साथ वहां पहुंचा और संजय के पैर के इलाज की बात कहकर उसे शिवपुरी ले आए। उसके बाद से ही उसका पति संजय घर नहीं पहुंचा। बाद में आरोपी सिद्धार ने रजनी के मोबाइल पर फोन लगाया और कहा कि उसके पति संजय और उसके खिलाफ शिवपुरी में रिपोर्ट दर्ज हो गई है।

और हमें छुड़ाने के लिए 40-40 हजार रूपये की राशि लेकर शिवपुरी आ जाए और उनके सेठ को दे दे। इसके बाद आरोपी ने कई बार मोबाइल से रजनी से संपर्क किया और कल उससे कहा कि वह अगर 80 हजार रूपये नहीं ला पाए तो सिर्फ 40 हजार रूपये लेकर ही वह शिवपुरी आ जाए। जिस पर रजनी ने असमर्थता जताई तो आरोपी ने बल देकर कहा कि उसे 40 हजार रूपये किसी भी स्थिति में लेकर आने होंगे। बाद में आरोपी ने उसे शिवपुरी रेलवे स्टेशन का पता दिया, लेकिन वहां न तो आरोपी मिले और न ही उसका पति। जिससे व्यथित होकर पीडि़ता ने पुलिस की शरण ली और कोतवाली पहुंचकर आरोपियों की शिकायत दर्ज करा दी।