अटल ज्योति अभियान के नाम पर भाजपा का जनता से छलावा

शिवपुरी। प्रदेश के मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुरू की गई अटल ज्योति शहर की जनता को अभिशाप बन गई है। अभियान के तहत जहां 24 घंटे सातो दिन बिजली देने का वायदा प्रदेश की जनता से किया गया था, लेकिन गर्मियां शुरू होते ही अटल ज्योति अभियान लॉप हो गया है।

इस योजना के तहत प्रतिदिन 5 से 6 घंटे बिजली कटौती होने से जनजीवन त्रस्त हो रहा है। वहीं कटौती के कारण जल संकट भी बढऩा शुरू हो गया है। ऐसी स्थिति में भारतीय जनता पार्टी द्वारा शुरू की गई यह योजना शहर की जनता से छलावा मानी जा रही है।

विदित हो कि प्रदेशभर में देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के नाम पर मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अटल ज्योति अभियान का शुभारंभ विधानसभा चुनाव के पूर्व किया था। लेकिन यह योजना शिवपुरी में शुभांरभ के दिन ही लॉप हो गई थी। जब मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पोलो ग्राउण्ड में इस योजना का शुभारंभ कर रहे थे। उसी समय बिजली सप्लाई बंद हो गई और बाद में जनरेटर की सहायता से योजना का शुभारंभ किया गया। उस समय भाजपा की किरकिरी हुई।

लेकिन मुख्यमंत्री ने लोगों को यह कहकर विश्वास दिलाया कि योजना का क्रियान्वयन हो रहा है और इस तरह की समस्याएं कुछ ही समय के लिए हैं और इसी विश्वास के आधार पर भाजपा ने पूरे प्रदेश में जीत हासिल की और तीसरी बार सरकार बनाने में सफल रही। वहीं शिवपुरी में यह योजना लोगों को अभिशाप बन गई है।

लेकिन कोई भी जनप्रतिनिधि इस समस्या को दूर करने के लिए आगे नहीं आया है। वहीं विद्युत विभाग के आला अधिकारी अपनी मनमानी करने में लगे हुए हैं और मेंटीनेंस का हवाला देकर तोबड़तोड़ कटौती करने में जुटे हुए हैं। स्थिति यह है कि सुबह 9 बजे से लेकर 1 बजे तक विद्युत कटौती की जा रही है। वहीं दोपहर में और शाम को भी कटौती की जा रही है। जिससे जनजीवन तो अस्त-व्यस्त हो रहा है वहीं बिजली सप्लाई बंद होने से जल संकट भी गहराता चला रहा है।