पारा 36 के पार, पेयजल संकट शुरू, नगरपालिका नींद में

शिवपुरी। लोकसभा चुनावो की सरगर्मियो के साथ-साथ पारा भी 36 पार चुका है। सूर्य देव की तपन के साथ ही पेयजल संकट शुरू हो गया है। लेकिन नगरपालिका ने शहर प्यासे कंठो की प्यास बुझाने के लिए अभी तक कोई कदम नही उठाए है।

पिछले वर्ष नगरपालिका प्रशासन ने अप्रैल माह से टेंकर व्यवस्था शुरू कर दी थी। मार्च माह के प्रथम सप्ताह में नगरपालिका द्वारा जल सप्लाई के लिए टेंडर भी स्वीकृत कर लिए हैं। इसके बावजूद भी जल सप्लाई का कार्य नगरपालिका ने अभी तक शुरू नहीं किया है।

विदित हो कि गर्मियों का मौसम आते ही शहर जल संकट से जूझने लगता है और इस समस्या से निपटने के लिए कोई भी ऐसा व्यापक कदम नहीं उठाया गया। जिससे यह संकट दूर हो सके। जबकि नगरपालिका ने जल सप्लाई के लिए मार्च माह के प्रथम सप्ताह में टेंडर स्वीकृत कर लिए गए, लेकिन आज तक नगरपालिका द्वारा टेंकरों की सप्लाई के कार्यादेश जारी नहीं किए गए हैं।

जिस कारण जल संकट से शहरवासी जूझ रहे हैं। स्थिति यह है कि एक ओर जहां जनता पानी के लिए त्राहि-त्राहि कर रही है। वहीं दूसरी ओर नगरपालिका के  करौंदी में स्थित स पबैल पर पानी की बर्बादी की जा रही है। वहीं मौसम ने भी अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं और भीषण गर्मी के कारण लोगों का घरों से बाहर निकलना दूभर हो गया है। दोपहर में सूर्य की तीखी किरणें लोगों को बेहाल करने में लगी हुई हैं। वहीं सूर्य की तपन से ट्यूबबैलों का पानी सूखना शुरू हो गया है और लोग कट्टियां लेकर पानी के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं।

वारदात की नियत से घूम रहे युवक को कट्टे सहित पकड़ा

शिवपुरी। भौंती पुलिस ने कल मुखबिर की सूचना पर एक कट्टाधारी युवक को गिर तार कर उसके पास से 315 बोर का कट्टा और एक जिंदा राण्उड बरामद किया है। उक्त युवक किसी वारदात को अंजाम देने की नियत से घूम रहा था। पकड़े गए युवक के खिलाफ पुलिस ने 25, 27 आ र्स एक्ट के तहत प्रकरण कायम कर लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कल सुबह 10 बजे पुलिस को सूचना मिली कि एक युवक बल्लू पुत्र होतम सिंह निवासी परीच्छा ग्राम नदना के पास पुलिया पर किसी वारदात को अंजाम देने की फिराख में हैं। जिस पर भौंती थाना प्रभारी विनायक शुक्ला सहित मुज फर अली, आरक्षक राकेश सेंगर, कल्याण सिंह ने बताए गए स्थान पर दबिश देकर युवक को गिर तार कर लिया और उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से एक 315 बोर का कट्टा और एक जिंदा राउण्ड बरामद कर लिया।