रेडिऐन्ट ग्रुप का दो दिवसीय युवा उत्सव संपन्न

शिवपुरी। रेडिऐन्ट ग्रुप द्वारा हर साल आयोजित ''यूफोरिया द फीलिंग ऑफ हेप्पीनेस' युवा उत्सव बीते दिवस ककरवाया स्थित नवीन भवन में संपन्न हुआ। दो दिवसीय इस युवा उत्सव का उद्घाटन सीआईएटी स्कूल (सीआरपीएफ) के प्रिंसिपल/डीआईजी ए.के. सिंह ने किया।
अपना उद्घाटन वक्तव्य देते हुए श्री सिंह ने कहा स्कूल-कॉलेज में आयोजित युवा उत्सव का उद्देश्य युवाओं में सांस्कृतिक समझ के साथ ही वैज्ञानिक दृष्टिकोण विकसित करना है। इस तरह के आयोजन उनमें एक बेहतर समझ बनाने में मददगार होते हैं। इस अवसर पर उन्होंने आई.टी. एवं विज्ञान प्रदर्शनी का भी उद्घाटन किया। विज्ञान प्रदर्शनी में विद्यार्थियों ने अपने-अपने मॉडलों के जरिए सस्ती तकनीकि के विकास का संदेश दिया। 

इसी दिन गीत गायन, सांइस क्विज, वाद-विवाद, वॉल पेंटिंग, सलाद मेकिंग, रंगोली आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। युवा उत्सव के दूसरे दिन कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने एक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। जिसमें उन्होंने देश के विभिन्न राज्यों की लोक संस्कृति को दर्शाने वाले गीत-संगीत, नृत्य और नाटक की आकर्षक प्रस्तुति दी। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे देश के प्रसिद्ध कवि पवन करण ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में कहा महाविद्यालय स्तर पर इस तरह के सांस्कृतिक आयोजनों से विभिन्न प्रकृति, स्वभाव और व्यवहार के युवाओं का आपस में मेल-जोल होता हैै। जो विविधवर्णी समाज को एक-दूसरे की रूचियों का आदर करते हुए उसे एक बनाने में सहायक होते हैं। धर्मनिरपेक्षता भारतीय समाज का आधार है और देश का भविष्य इसी पर निर्भर करता है।

कार्यक्रम की प्रस्तुतियां

गणेश वंदना, लावणी नृत्य, पंजाबी गिद्दा, कालबेरिया नृत्य, डांडिया नृत्य, हिप्प-होप नृत्य, मैजिक शो, यूजन डांस और पानी बचाओ पर नाट्य प्रस्तुति जल 

यह रहे विजेता
गायन प्रतियोगिता: नीतेश शर्मा प्रथम
वाद-विवाद प्रतियोगिता: स्वप्निल जैन प्रथम
रंगोली प्रतियोगिता: शैफाली जौहरी
वॉल पेेंटिंग: सलमान खान
सलाद प्रतियोगिता: निदा कुरेशी
विज्ञान एवं आईटी मॉडल प्रतियोगिता: जयकुमार एवं आशीष शर्मा प्रथम
क्विज प्रतियोगिता: नीतेश शर्मा एवं टिवंकल जैन प्रथम
कोरियोग्राफ ी के लिए स मान: मधुर बिलैया, निधि शिवहरे और रूचि शिवहरे