आओ बनाएं अपना मध्यप्रदेश 19 फरवरी को, तैयारियों में जुटे कलेक्टर

शिवपुरी। कलेक्टर आर.के.जैन की अध्यक्षता में कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में जिला अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में आगामी 19 फरवरी 2014 को शिवपुरी में होने वाले 'आओ मध्यप्रदेश बनायेÓ स मेलन के संबंध में व्यवस्थाओं से संबंधित दायित्व अधिकारियों को सौपे गए।
इस अवसर पर मु य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत मधुकर अग्नेय, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती नीतू माथुर, संयुक्त कलेक्टर एस.एल.प्रजापति, डिप्टी कलेक्टर मुकेश शर्मा, एसडीएम शिवपुरी डी.के.जैन, एसडीएम पोहरी श्री बघेल, एसडीएम पिछोर अश्विनी रावत, एसडीएम कोलारस बी.पी.माथुर, एसडीएम करैरा ए.के.चांदिल, जिला कार्यक्रम अधिकारी एकीकृत बाल विकास श्रीमती उपासना राय सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 

कलेक्टर आर.के.जैन ने निर्देष दिए कि सभी विभाग के अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र से जुड़े लोगों को स मेलन में आने के लिए प्रेरित करेंं, अपने क्षेत्र के लोगों से स पर्क करने व आने वाले लोगों की अनुमानित सं या की जानकारी भी दें। बैठक में मु यमंत्री की प्राथमिकता वाली योजनाओं की प्रदर्षनी लगाने तथा जनहित कल्याणकारी योजनाओं से जुड़े विभागों को स्टॉल लगाकर अपने विभाग की योजनाओं को प्रदर्षित करने के निर्देष दिए। प्रदर्षनी में मु यमंत्री की नवीन योजनाओं को प्राथमिकता से प्रदर्षित करने, एक ही साईज के लेक्स लगाने के लिए कहा गया। विभागीय गतिविधियों व योजनाओं पर आधारित पे पलेट भी वितरित कराने तथा विभागीय उपलब्धियों को भी दर्षाने के निर्देश दिए। 

सुलभ और सुदृढ़ व्यवस्था बनाने के लिए सौपें दायित्व

''आओं बनाएं अपना मध्यप्रदेशÓÓ स मेलन की सुलभ एवं सुदृढ़ व्यवस्थाओं में और सुधार करने के लिए अधिकारियों को दायित्व सौपें गए है। कलेक्टर आर.के.जैन ने निर्देश दिए कि आओ बनायें अपना मध्यप्रदेश स मेलन यथा संभव शहर के बीच में आयोजित किया जायें ताकि आमंत्रित अतिथियों, नागरिकों के लिये पहुंचना सुलभ हो, इसका दायित्व उपसंचालक सामाजिक न्याय एवं ई.ई. पी.डब्ल्यू.डी. को सौंपा गया है। इसी प्रकार उपसंचालक सामाजिक न्याय और पी.आर.ओ. शिवपुरी को ''मध्यप्रदेश गानÓÓ मध्यप्रदेश के स मान का गीत है, अत: गरिमामय ढंग से गायन की व्यवस्था करने, इस हेतु यदि जिले में गायक कलाकार उपलब्ध न हों तो समीप के जिले से या संस्कृति संचालनालय से संपर्क कर व्यवस्था करनें के दायित्व सौपे है।

सौंपी जिम्मेदारियां

इसी प्रकार प्राचार्य शासकीय महाविद्यालय शिवपुरी एवं जिला शिक्षा अधिकारी जिला शिवुपरी को स मेलन में समाज के सभी वर्गों के साथ-साथ युवाओं को भी स िमलित करने एवं माध्यमिक तथा महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं को शामिल करने का दायित्व सौपा गया है। ई.ई.पी.डब्ल्यू डी. को आयोजन स्थल पर पाण्डाल लगाने, सेक्टर बनाकर बैठने की व्यवस्था करने तथा उपसंचालक सामाजिक न्याय को मु यमंत्री द्वारा उपस्थित अतिथियों, जन सामान्य को दिलाये जाने वाले संकल्प की प्रति कार्यक्रम स्थल पर उपलब्ध कराने का दायित्व सौपा गया है।