अब शिवपुरी में होगा ग्रामीण ओलिंपिक, पुलिस प्रशासन करेगा व्यावस्था

शिवपुरी। पुलिस व जनता के बीच खाई को पाटने व गांव की खेल प्रतिभाओं को एक मंच देने के उद्देश्य से पुलिस पहली बार ग्रामीण ओलिंपिक का आयोजन करेगी।

प्रदेश के एकमात्र शिवपुरी जिले में यह प्रयोग किया जा रहा है। इसके अलावा पहली बार जिला योजना आयोग के मद से सवा करोड़ रुपए की राशि भी पुलिस विभाग को मिलेगी। बीते गुरुवार को भोपाल में हुई बैठक में यह निर्णय सभी पुलिस अधीक्षकों की मौजूदगी में हुए।

ग्रामीण ओलंपिक का अनूठा प्रयोग प्रदेश के एकमात्र शिवपुरी जिले में किया जा रहा है। इसमें कबड्डी, वालीबॉल, ऊंची कूद, लंबी कूद, दौड़, गोला फेंक, जेब्रलिन थ्रो, फुटबॉल के अलावा क्रिकेट को भी इसमें शामिल किया जाएगा। जिला स्तर पर चयनित होने वाले खिलाडिय़ों को प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर पर भी खेलने का मौका मिलेगा। इसके लिए 25 लाख का बजट आवंटित किया गया है।

एसपी एमएस सिकरवार ने बताया कि ग्रामीण ओलिंपिक का आयोजन जिला मु यालय पर होगा। उसमें शामिल होने वाले प्रतिभागी अपने क्षेत्र के पुलिस थानों में अपने नाम दर्ज कराएंगे। पुलिस थानों से चयनित सूची जिला मु यालय भेजी जाएगी। जहां पर प्रतिभाओं को एक मंच पर लाकर उनके बीच प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा।