रोटरी क्लब के मेगा स्वास्थ्य शिविर में मरीजों ने लिया स्वास्थ्य लाभ

शिवपुरी। वैसे तो मैंने कई समाजसेवी संस्थाओं को जनहित में कार्य करते हुए देखा है लेकिन शिवपुरी अंचल में जिस प्रकार से रोटरी क्लब ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में अपने कार्य को प्राथमिकता दी है निश्चित रूप से इसका फायदा आमजन को तो मिलेगा ही साथ ही आगे भी इस तरह की सेवाऐं यदि की जाए तो इससे अन्य समाजसेवी संस्थाऐं भी प्रेरणा लेंगे, रोटरी के द्वारा किए जाने वाले कार्य जनहित में होते है और मेरी आशा है कि स्वास्थ्य के साथ-साथ शिक्षा व शारीरिक स्वास्थ्य से जुड़ी गतिविधियां भी की जाए तो इससे भी जनहित में एक अच्छा संदेश जाएगा।

उक्त बात कही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने जो स्थानीय परिणय वाटिका में समाजसेवी संस्था रोटरी क्लब शिवपुरी द्वारा आयोजित नि:शुल्क मेगा स्वास्थ्य शिविर को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर क्लब अध्यक्ष राजेश जैन पत्ते वाले व सचिव अमिताभ त्रिवेदी व शिविर संयोजक तेजमल सांखला व सर्वेश अरोरा द्वारा चिकित्सकीय शिविर के बारे में जानकारी प्रदान की गई।

समाजसेवा के क्षेत्र में जनहित की पीड़ा को समझने वाली रोटरी क्लब शिवपुरी द्वारा शिवपुरी नगर ही नहीं बल्कि जिले भर के विभिन्न रोगों से पीडि़त रोगियों के लिए एक दिवसीय नि:शुल्क मेगा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन परिणय वाटिका में किया गया। रोटरी क्लब अध्यक्ष राजेश जैन व सचिव अमिताभ त्रिवेदी ने संयुक्त रूप से बताया कि रोटरी क्लब के इस मेगा स्वास्थ्य शिविर में प्रदेश के विभिन्न स्थानों से विशेषज्ञ चिकित्सकों ने शिविर में आए हुए मरीजों का बारीकी से परीक्षण व उपचार किया।

शिविर में रोटरी क्लब को सहयोग प्रदान करते हुए मलेरिया विभाग से डॉ. श्रीमती अलका त्रिवेदी व उनकी टीम द्वारा मलेरिया रोगियों की नि:शुल्क स्लाईड व दवाईयां भी प्रदान की गई, शिविर में ही पंजीयन कराने वाले मरीजों की जांच में 50 प्रतिशत की राहत राशि का सहयोग प्रदान करने में सांई पैथोलॉजी, अरिहंत पैथोलॉजी, महावीर पैथोलॉजी ने भी क्लब को अपनी सेवाऐं दी जिसके प्रति क्लब ने आभार माना।

साथ ही हृदय रोगियों की नि:शुल्क ई.सी.जी. जांच भी शिविर में ही की गई। इस शिविर में विशेष रूप से डॉ.शैला सप्रे पूर्व डीन, डॉ.इन्दापुरकर, डॉ. सुनील जोशी, डॉ.स्नेहा गडकर के साथ-साथ उदर एवं लीवर रोग विशेषज्ञ डॉ.रविन्द्र काले(इन्दौर) का सराहनीय सहयोग क्लब को मिला जिन्होंने स्वास्थ्य शिविर में आई गंभीर बीमारियों का इलाज मौके पर ही किया। रोटरी क्लब द्वारा स्वास्थ्य शिविर में सेवाऐं देने वाले सभी चिकित्सकों को सहयोग प्रदान करने पर स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।

इस अवसर पर मरीजों को भी क्लब की ओर से नि:शुल्क दवाईयां, स्वास्थ्य संबंधी जानकारी, फल आदि का वितरण भी किया गया। रोटरी क्लब के इस मेगा स्वास्थ्य शिविर में संपूर्ण अंचल भर से लगभग 2000 मरीजों ने स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करते हुए रोटरी क्लब के इस अमिट आयोजन की सर्वत्र सराहना की। अंत में शिविर के सफल आयोजन पर क्लब अध्यक्ष राजेश जैन व सचिव अमिताभ त्रिवेदी ने समस्त चिकित्सकों, मरीजों व क्लब के सहयोगियों का आभार प्रदर्शन किया।