टीआई मेरी सुन लेते तो आरती आज जिंदा होती: अतर सिंह

शिवपुरी/करैरा। करैरा क्षेत्र के निष्क्रिय व लापरवाह कार्य करने वालों की श्रेणी में शामिल टीआई करैरा जनवेद सिंह जाटव की घोर लचर कार्यप्रणाली का ही परिणाम है कि करैरा में ग्राम पंचायत चिरली के सरपंच अतर सिंह लोधी की 15 वर्षीय पुत्री आरती का न केवल अपहरण हुआ बल्कि घटना के महज कुछ दिनों बाद ही उसकी लाश तालाब में तैरती मिली।

इस पर मृतक आरती के पिता अतर सिंह लोधी ने पुलिस को पूर्व में ही अपहरण की सूचना व शिकायत भी थी लेकिन पुलिस ने उसकी एक ना सुनी और करैरा टीआई उल्टा मृतक आरती के पिता को ही समझाईश देकर धौंसधपट देकर पुलिस थाने से भगा दिया। इस मामले में मृतक आरती के पिता ने  अतर सिंह ने ग्राम के ही कल्ला उर्फ शिशुपाल पुत्र दयाराम पर हत्या का आरोप लगाया है। जहां उसने बताया कि कल्ला जिला बदर था और उसने द्वेषपूर्ण भावना के चलते आरती का अपहरण किया और उसकी हत्या कर दी।

इस संगीन मामले में जब पीडि़त अतर सिंह ने पुलिस थाना करैरा टीआई जनवेद सिंह जाटव को शीघ्र कार्यवाही कर बच्ची को सलामत लाने की गुहार लगाई तो यहां टीआई करैरा जनवेद सिंह का रूख ही बदला नजर आया और उन्होंने पीडि़त अतर सिंह को थाने से भगा दिया। हालांकि इस मामले में पुलिस ने धारा 363,507 के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया गया। लेकिन घटना के बाद आरती की मौत के बाद अब पुलिस पछता रही है लेकिन  इसका परिणाम करैरा टीआई को मिला जहां तुरंत इस अपहरण व हत्या के मामले में करैरा टीआई जनवेद सिंह जाटव का स्थानांतरण रातों रात करैरा से पिछोर कर दिया।

यहां बता दें कि पूर्व में इस करैरा टीआई जनवेद सिंह जाटव के कारनामों से जनता परेशान रही है जहां सरेआम मामले दर्ज कर अवैध उगाही का कार्य इनके कार्यकाल में किया गया। जिसका परिणाम है कि सिलरा हत्याकाण्ड में भी टीआई जनवेद ने अपने कार्यकाल के समय जनपद सदस्य हत्याकाण्ड मामले में निर्दोष सरपंच पति विवेक चतुर्वेदी व एक अन्य युवक सौरभ भार्गव को दोषी करार दे दिया था लेकिन जहां सत्य है वहं असत्य अपना घर नहीं बना सकता।

यही हुआ सौरभ भार्गव के साथ जो मामले में निर्दोष थे। वहीं जनवेद सिंह जाटव करैरा टीआई आए दिन अपने ही जाति भाईयों का हर समय साथ देते थे चाहे वह गलत हो अथवा सही जातिवाद के इस बढ़ावे को भी कई लोगों ने रोकने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं मानें। साथ ही डीजल-पेट्रोल व अन्य अवैध कारोबारों को जनवेद सिंह जाटव ने खूब बढ़़ावा दिया। करैरा टीआई जनवेद सिंह जाटव के स्थानांतरण की खबर जब स्थानीय जिला पंचायत सदस्य शकुन्तला खटीक, दिलीप सिंह यादव पार्षद को लगी तो उन्होंने खुले रूप से बुरे कामों का बुरा नतीजा और अब नगर की आवोहवा में शांति का वातावरण निर्मित होगा। इस दौरान जनवेद सिंह जाटव के तबादले पर खूब मिठाई भी बांटी गई।