लायन्स साउथ के सेवा सप्ताह में 15 यूनिट रक्तदान

शिवपुरी। किसी भी शहर में सुव्यवस्थित यातायात उसकी पहचान होता है हमारे शिवपुरी शहर में भी अब यातायात में काफी परिवर्तन आया है इसके लिए लोगों को स्वयं भी जागरूक होना चाहिए, क्योंकि हम यदि यातायात के नियमों का पालन करेंगे तो हमारे बच्चे भी यातायात नियमों को समझेंगे और इस तरह मिल-जुलकर हमारे प्रयासों को सफलता मिलेगी।

यातायात नियमों के पालन करने का यह संदेश दे रहे थे पुलिस अधीक्षक आर.पी. सिंह जो स्थानीय वीर सावरकर पार्क के सामने लायन्स क्लब साउथ के सेवा सप्ताह गतिविधि में मुख्य अतिथि की आसंदी से अपना उद्बोधन दे रहे थे। इस दौरान शिविर में यातायात प्रभारी कविन्द्र सिंह चौहान भी मौजूद रहे जिन्होंने सुव्यवस्थित यातायात पर बल दिया और यातायात के नियमों से अवगत कराया।

लायन्स क्लब अध्यक्ष पी.डी.सिंघल व सचिव राजेन्द्र शिवहरे एवं लायनेस अध्यक्षा श्रीमती राज बिन्दल व सचिव श्रीमती वीणा जैन के तत्वाधान में की जाने वाली सेवा गतिविधियों  में क्लब के सभी पदाधिकारी व सदस्यगण सहयोग प्रदान कर रहे है। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसपी आर.पी. सिंह व कविन्द्र सिंह चौहान यातायात प्रभारी द्वारा मौके पर ही 5 विकलां बच्चों की भी सेवा की गई जिन्हें 5 श्रवण यंत्र(कानों की मशीन) भी क्लब द्वारा सेवा सप्ताह के तहत नि:शुल्क प्रदान की गई।

अब ये बच्चे इन मशीनों के द्वारा ना केवल यातायात के नियमों का पालन कर सकेंगें बल्कि वह अपने श्रवण यंत्रों के माध्यम से अन्य जानकारी भी सुन सकेंगे। सेवा सप्ताह के आज पांचवें चरण में क्लब द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन स्थानीय जिला चिकित्सालय परिसर में किया गया। जहां क्लब के द्वारा 15 यूनिट रक्तदान रक्तकोष में जमा कराया गया। रक्तदान शिविर के संयोजक पवन/संगीता जैन, विवेक/बबीता अग्रवाल, राकेश/रूचि जैन, अखिल/प्रीति अग्रवाल, के.के.गुप्ता/रजनी गुप्ता, राकेश/मनोरमा शर्मा रहे।

रक्तदान के पश्चात जिला चिकित्सालय में फल वितरण कार्यक्रम भी किया गया जहां जिला चिकित्सालय में भर्ती मरीजों को क्लब द्वारा सेवा गतिविधि के तहत फल बांटे गए। इसके संयोजक दीपक/कुमुद अग्रवाल,गंगाधर/सीमा गोयल, अजीत/गीता जैन, राजेन्द्र/निशा गुप्ता, भास्कर/सोनाली सोनी, रामवीर सिंह यादव रहे। सेवा गतिविधि के छठवें चरण में रविवार को करौंदी में बाल एवं शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ.प्रियंका बंसल के नेतृत्व में नि:शुल्क बाल चिकित्सा एवं परामर्श शिविर का आयोजन स्थानीय सेंट बेनेडिक्ट स्कूल के पीछे करौंदी में किया जाएगा। शिविर में आने वाले सभी बाल रोगियों का परीक्षण, उपचार एवं उपचारोपरांत नि:शुल्क दवाईयां क्लब द्वारा प्रदान की जाएगी। करौंदी के सभी बाल रोगियों से आग्रहै कि वह बाल चिकित्सा एवं परामर्श शिविर में आकर बच्चों का परीक्षण व उपचार कराकर स्वास्थ्य लाभ लें।