पर्दाफाश : राजस्थान और मुरैना से चोरी करने आते थे चोर

शिवपुरी। मुखबिर की सूचना पर कल रात्रि बदरवास थाना क्षेत्र में कस्बे के नजदीक भदौरिया ढावे पर डकैती की योजना बनाते हुए पुलिस ने जिन चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने पूछताछ में स्वीकार किया कि लगभग दो माह पहले ग्राम ऐनवारा में ललिताचरण धाकड़ के यहां लगभग 12 लाख रूपये की चोरी भी की थी। ढावे पर पुलिस को चकमा देकर चार बदमाश भाग निकले।
 पुलिस ने ऐनवारा चोरी का माल बरामद नहीं किया है। लेकिन चोरों से पूछताछ के बाद माल की बरामदगी के लिए पुलिस पार्टी का गठन किया गया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित सिंह के अनुसार चोरों ने सर्राफों को माल का विक्रय किया है और उनसे बरामदगी के प्रयास किए जा रहें हैं।

ऐनवारा चोरी की घटना पुलिस के लिए सिरदर्द बनी हुई थी। लेकिन कल पुलिस को अचानक इसका पर्दाफाश करने में सफलता मिली। बीती रात्रि 9 बजे पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ लोग भदौरिया ढावे पर बैठे हैं और उनके पास कुछ हथियारों के साथ-साथ एक बुलेरो गाड़ी भी है। इस सूचना के बाद पुलिस सक्रिय हो गई और पुलिस ने भदौरिया ढावे पर दबिश दी। पुलिस को आता देख बदमाशों ने वहां से भागने की कोशिश की।

जिस पर पुलिस ने चार बदमाशों को पकडऩे में सफलता हासिल की। जबकि चार बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर वहां से भाग निकले। पुलिस ने इन चारों के पास से हथियारों के साथ-साथ एक बुलेरो गाड़ी जप्त की है। खंडहर में उपस्थित महेन्द्र सिंह पुत्र बद्री गुर्जर निवासी मिहोना खुर्द जिला मुरैना, सुजान पुत्र लटोरी गुर्जर निवासी नगर धौलपुर राजस्थान, भूरा पुत्र पुरूषोत्तम गुर्जर नगर धौलपुर राजस्थान, रामवीर पुत्र वंशीधर बघेल निवासी ईमलिया मुरैना को पुलिस ने धर दबोचा।

लेकिन अंधेरा अधिक होने के कारण उग्र सिंह, केशराज उर्फ रामकृष्ण गुर्जर, देशराज उर्फ देशा गुर्जर, रामस्वरूप उर्फ सरवन गुर्जर वहां से भाग निकलने में सफल रहे। पुलिस ने इन चारों के पास से एक बुलेरो क्रमांक एमपी 06 ए 1982 सहित 315 बोर का कट्टा, पांच जिंदा कारतूस, फरसा, लाठी, गुप्पी भी बरामद की हैं। पुलिस पूछताछ में चारों बदमाशों ने पुलिस को बताया कि उनकी योजना रामप्रसाद कुशवाह के यहां पर डकैती डालने की थी। लेकिन डकैती डालने से पहले ही वे पकड़े गए। वहीं 13 और 14 जुलाई की रात हुई ऐनवारा में 12 लाख की चोरी करना भी इन चोरों ने कबूला है। पुलिस इन चोरों को लेकर उनके बताए हुए स्थान पर ले गई।

जहां उन्होंने चोरी का माल बेचा था। बदरवास थाना प्रभारी सतीश दुबे ने बताया कि इन बदमाशों ने राजस्थान और मुरैना में कई घटनाओं को अंजाम दिया है। इसके साथ ही यह शिवपुरी में भी हुई कई घटनाओं की जानकारी दे सकते हैं। फिलहाल पुलिस इन बदमाशों से पूछताछ में जुटी हुई है। पुलिस ने इन आठों बदमाशों के खिलाफ धारा 399, 400, 402, 25, 27 आम्र्स एक्ट सहित 11/13 एमपीडीपीके एक्ट के  तहत मामला दर्ज कर लिया है और फरार चारों आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए हैं।