किसान जिंदा है फिर भी बन गया डेथ सर्टिफिकेट, हो गई रजिस्ट्री

शिवपुरी। शिवपुरी में दबंगों द्वारा गरीब तबके के लोगों किसानों की भूमि हथियाने का सिलसिल थमने का नाम नहीं ले रहा है आए दिन दबंगों द्वारा ऐन केन प्रकरेण किसानों की भूमि पर जबरन कर किसानों को जमीन से बेदखल किया जा रहा है, जिससे यह तथ्य स्पष्ट होता है कि राजस्व विभाग में किस तरह का आलम व्याप्त है पूर्व में भी जमीन हथियाने की घटनायें घटित हो चुकी है। लेकिन प्रशानिक कार्यवाही के हीला हवाली बाले रवैये के कारण भू माफियाओं के हौसले बुलंद बने हुए है। ऐसा ही एक प्रकरण बायपास पर निवास करने बाले किसान के साथ घटित हुआ है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार वायपास रोड़ पर खण्डेलबाल फैक्ट्री के पीछे निवासरत नारायण सिंह कुशवाह पुत्र स्व.छोटे लाल कुशवाह, हरभजन पुत्र रामलाल कुशवाह की लगभग 30 बीघा भूमि है जिस पर 50 वर्ष से काबिज होकर खेतीकर परिवार का भरण पोषण कर रहा है। लेकिन दबंगों द्वारा जमीन हड़पने के मकसद से भू स्वामी हर भजन कुशवाह के स्थान पर किसी हरभजन कुशवाह को जमीन मालिक बताकर भूमि की रजिस्ट्री हरीशंकर धाकड़ के नाम करा दी गौर तलब है कि हरिशंकर धाकड़ भू माफिया बद्री धाकड़ का ही आदमी है।

नारायण कुशवाह को दबंगों द्वारा उसे जान से मारने की धमकी दी जा रही है। वहीं किसी अन्य हरभजन को मृत बताकर उसकी पत्नि सोना बाई,कामना पुत्री हरभजन के नाम सर्वे नम्बर 849,तथा 901 के नाम फर्जी तरीके से रजिस्ट्री करा दी गर्ई। जबकि भू स्वामी हरीभजन कुशवाह जिंदा है तथा उसकी अभी शादी भी नहीं हुई है। दबंगों द्वारा लगातार जानसे मारने की धमकी दी जा रही है। जिससे त्रस्त होकर पुलिस अधीक्षक के नाम से ज्ञापन सौंपकर जानमाल की सुरक्षा की गुहार की है।