करैरा के प्राचार्य सहित 5 शिक्षकों के विरूद्ध कार्यवाही

शिवपुरी-परीक्षाओं के मूल्यांकन कार्य में लापरवाही बरतने एवं अपने कर्तव्यों के प्रति सजग न रहने के आरोप में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एच.पी.वर्मा ने जिले के तीन शिक्षकों की दो वेतन वृद्धि रोकने, एक अथिति शिक्षक की सेवाएं समाप्त करने तथा एक वरिष्ठ अध्यापक के विरूद्ध निलंबन की कार्यवाही की गई है। जबकि एक व्याख्याता की दो वेतन वृद्धि रोकने और दो प्राचार्यों के निलंबन का प्रस्ताव वरिष्ठ कार्यालय को भेजा गया है।



जिला शिक्षा अधिकारी बी.एस.देशलहरा ने बताया कि प्री-बोर्ड परीक्षा के मूल्यांकन कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में शासकीय उत्कृष्ट उ.मा.वि.करैरा के सहायक शिक्षक बी.एस.दुबे, वरिष्ठ अध्यापक अरविन्द यादव, अध्यापक श्रीमती संध्या व्यास की असंचयी प्रभाव से दो वेतन वृद्धि रोकने एवं वरिष्ठ अध्यापक और परीक्षा प्रभारी संजय दुबे के निलंबन की कार्यवाही की गई है।

जबकि कन्या उ.मा.वि. करैरा के अथिति शिक्षक जितेन्द्र बड़ौनियां की सेवाएं समाप्त करने की कार्यवाही की गई है। इसी प्रकार उत्कृष्ट विद्यालय करैरा के प्रभारी प्राचार्य एस.के.दुबे के निलंबन, कन्या उ.मा.वि.करैरा के प्रभारी प्राचार्य आर.एस.गुप्ता की दो वेतन वृद्धियां रोकने और कन्या उ.मा.वि. करैरा के व्याख्याता ए.एस.श्रीवास्तव की दो वेतन वृद्धि रोकने का प्रस्ताव वरिष्ठ कार्यालय को भेजा गया है।