सड़क निर्माण में बाधक बनेगा अतिक्रमण

शिवपुरी. शहर में इन दिनों अतिक्रमणकारियों के हौंसले बुलंद है इस ओर जिला प्रशासन का भी ध्यान नहीं है जिसके चलते आए दिन अतिक्रमणकारी शहर की सुंदरता को बिगाड़ रहे है। कुछ ऐसा ही हो रहा है एसपी बंगले के ठीक आगे जहां लोगों ने धीरे-धीरे करके अतिक्रमण की चौखट को इस कदर पार किया है कि अब तो मुख्य सड़क भी इनके घर-आंगन में शामिल होती नजर आ रही है। इस रोड़ की हालत भी इतनी खस्ता है कि यहां से निकलने वाले राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस रोड पर तो अब खुदाई का काम भी शुरू होने लगा है जिससे सड़क को बिना अनुमति खोदकर पूरे मार्ग को ही अवरूद्घ किया जा रहा है। इस ओर जिला प्रशासन से शीघ्र कार्यवाही की दरकार है।
जानकारी के अनुसार विगत लंबे समय से एसपी साहब के बंगले के आगे मंदिर के पास अतिक्रमण पसरा हुआ है । जहां इस तरह के अतिक्रमण के कारण पूर्व में भी विवाद की स्थिति बनी और नौबत मारपीट तक आ गई। इसके बाद भी यहंा अतिक्रमण पर कोई लगाम नहीं लग सकी है। जिससे इन अतिक्रमणकारियों के हौंसले बुलंद है। 
 
यहां जब दोशियन कंपनी द्वारा जो मड़ीखेड़ा की लाईन डाली जा रही है तभी यह अतिक्रमण बाधक बना था और अब भी बाधक ही है। अब तो बताया गया है कि गुरूद्वारा से लेकर दुर्गादास राठौड़ चौराहे तक सड़क निर्माण की स्वीकृति भी हो चुकी है। जबकि नियम है कि जब भी कोई पाईप लाईन डाली जाए तो वह सड़क से दो मीटर की दूरी से हो लेकिन यहां लाखों रूपये खर्च कर दोशियन कंपनी ने मड़ीखेड़ा से पेयजल सप्लाई की जो लाईन डाली है वह सड़क को खोदकर ही डाली है क्योकि यहां पर शेष मार्ग ऐसा नहीं है कि सड़क छोड़कर अतिक्रमणकारियों के अतिक्रमण तोड़े जाए और वहां से लाईन डले। 
 
अब एक बार फिर से निर्माण कार्य के दौरान यह सड़क खुदेगी और अतिक्रमणकारियों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। ऐसा जान पड़ता है क्योंकि यहां अतिक्रमणकारियों ने अब तो सड़कों पर भी अतिक्रमण करना शुरू कर दिया है। स्थानीय नागरिकों ने जिला प्रशासन से शीघ्र ही कार्यवाही की मांग की है।