मेरे कुत्ते को क्यों मारा, जाटवों में खूनी संघर्ष, आधा दर्जन से ज्यादा घायल

शिवपुरी/कोलारस। जिले के कोलारस क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्राम सरजापुर में गुरूवार को जाटव समुदाय के दो पक्षों में कुत्ते पर पत्थर फेंकने को लेकर विवाद हो गया। यह विवाद इतना बढ़ा कि नौबत मारपीट और खून-खराबे तक आ पहुंची। जहां दोनों ही जाटव समुदाय में पत्थरबाजी व लठ्ठबाजी चली और एक-दूसरे पर हमले हुए। इस हमले में दोनों ही पक्षों के आधा दर्जन से अधिक लोगों को चोटें पहुंची है। घटना की जानकारी लगते ही तुरंत पुलिस बल ग्राम सरजापुर पहुंचा और मामले को शांत करते हुए दोनों पक्षों को पुलिस थाने ले आई। जहां दोनों ही पक्षों के द्वारा आरोप-प्रत्यारोप के बाद पुलिस ने क्रास मामला पंजीबद्ध करते हुए मामला विवेचना में ले लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम सरजापुर में गुरूवार के रोज सरजापुर निवासी रमेश पुत्र कोमलिया जाटव उम्र 35 वर्ष अपने ग्राम में ही एक कुत्ते को पत्थर मार रहा था जब उसे ऐसा करने से सरजापुर के ही जगराम ने रोका तो इन दोनों में कुत्ते पर पत्थर फेंक ने को लेकर मुंहवाद शुरू हो गया। जब स्थानीय ग्रामवासियों ने इस मामले को शांत करने का प्रयास किया तो दोनों ही पक्षों के अन्य परिजन भी मौके पर पहुंचे और आपस में विवाद बढ़ते-बढ़ते मारपीट तक पहुंच गया। 

जहां दोनों ही पक्षों में खून-खराब हो गया मौके पर पहुंची महिलाओं ने भी हाथ पैर चलाए और जब घटना की जानकारी पुलिस को लगी तो ग्राम सरजापुर में पुलिस को देखकर अन्य ग्रामीणजन मौके से भाग गए। पुलिस ने दोनों ही पक्षों को साथ लेकर मामला की जानकारी ली जिस पर आरोप-प्रत्यारोप के दौर चले। आखिरकार पुलिस ने विवेचना उपरांत दोनों ही पक्षों पर क्रास मामला पंजीबद्ध किया है। 

इस मामले में पुलिस ने फरियादी रमेश पुत्र कोमलिया जाटव उम्र 35 वर्ष निवासी ग्राम सरजापुर की रिपोर्ट पर आरोपी जगराम, हेतराम, संग्राम पुत्रगण बलराम जाटव व पत्नी संतो जाटव के विरूद्ध अपराध क्रमांक 137/12 पर धारा 341,323,294,147,146,149 आईपीसी का मामला दर्ज किया है तो वहीं दूसरे गुट के फरियादी जगराम पुत्र बलराम जाटव निवासी ग्राम सरजापुर की रिपोर्ट पर आरोपी कोमलिया जाटव, रमेश, सुघर सिंह, कोसा महिला के विरूद्ध अप.138/12 पर धारा 341,294,323,506बी, 34 आईपीसी का मामला पंजीबद्ध किया है।