कोलारस के डॉक्टर की बाइक लूटने वाला गिरफ्तार


शिवपुरी/कोलारस-जिले के कोलारस क्षेत्र में बीते दिसम्बर माह में एक आरोपी युवक द्वारा ग्राम सुनाज में पदस्थ पशु चिकित्सक जब घर जा रहा था कि तभी रास्ते में आरोपी ने उसे रोका और मारपीट करते हुए उसकी बाईक चुराकर मौके से भाग खड़ा हुआ। इस संबंध में पीडि़त पशु चिकित्सक ने कोलारस पुलिस थाना में अपने साथ हुए घटनाक्रम की रिपोर्ट दर्ज कराई। जिस पर पुलिस मामला विवेचना में लगी थी कि तभी घटना के चार माह बाद मुखबिर की सूचना पर 3 मई को आरोपी का ग्राम सुनाज से पुलिस ने पकड़ लिया और उससे लूटी गई बाईक बरामद करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दिसम्बर माह कोलारस के ग्राम सुनाज में पदस्थ पशु चिकित्सक जब ड्यूूटी के बाद अपने घर जा रहा था कि तभी ग्राम घटाई थाना पोहरी निवासी पवन पुत्र गुलाब जाटव उम्र 22 वर्ष ने पशु चिकित्सक को रोका और उसके साथ जोर-जबर्दस्ती करते हुए मारपीट की, मारपीट करने के बाद पवन इस चिकित्सक की प्लेटिना बाईक क्रमांक एम पी 33 एम ए 9646 को लूटकर मौके से भाग खड़ा हुआ। इस घटना की रिपोर्ट पीडि़त पशु चिकित्सक ने कोलारस थाना में सूचना दी। 
 
जिस पर पुलिस ने आरोपी युवक पवन के विरूद्ध मामला पंजीबद्ध करते हुए विवेचना शुरू की। जिस पर 3 मई को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी  पवन अपने ग्राम घटाई में मौजूद है। जिस पर पुलिस ने दबिश दी तो घर से आरोपी पवन को पकड़ लिया गया। जहां पूछताछ के दौरान युवक से लूटी गई बाईक बरामद करते हुए धारा 394 आईपीसी,11/13 एमडीपी एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध कर न्यायालय में पुलिस ने चालान पेश किया जहां से आरोपी को जेल भेज दिया। इस आरोपी को पकडऩे में एएसआई रामेन्द्र सिंह चौहान, जगदीश दीवानजी, आरक्षक राजेश भिलाला, अनिल सेंगर की महत्वपूर्ण भूमिका रही।