पटवारी रिश्वत कांड: धैर्यवर्धन ने की तहसीलदार को जेल भेजने की मांग

शिवपुरी- कोलारस तहसील में पदस्थ एक पटवारी द्वारा प्रताडि़त होने के बाद आत्म हत्या के मामले में राजनीति भी शुरू हो गई है। भाजपा नेता धैर्यवर्धन शर्मा ने पटवारी को प्रताडि़त करने वाले तहसीलदार पर सख्त कार्यवाही करते हुए प्रकरण दर्ज करने की मांग की है। भाजपा शासन में ही एक भाजपा नेता द्वारा इस तरह की मांग चर्चा का विषय बन गई है। इससे पहले भी यह भाजपा नेता शिवपुरी झांसी के लिए बस सेवा शुरू करने की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे चुके हैं। 
पटवारी फिरोज खान आत्महत्या प्रकरण में कोलारस तहसीलदार पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाला मामला मानकर धारा 306 के तहत प्रकरण दर्ज किया जाना चाहिए। ऐसे चरमपंथी भ्रष्टाचारी अधिकारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के सुशासन की राह में बड़े रोड़ा बने हुए हैं। भाजपा के पूर्व जिला महामंत्री धैर्यवर्धन ने कहा कि कोलारस अनुविभाग की यह दूसरी बड़ी घटना है पटवारी प्रकाश खटीक की आत्महत्या का कलंक अभी धुला भी नहीं था कि फिरोज खांन को प्राण त्यागने पड़े।

भाजपा नेता धैर्यवर्धन ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भ्रष्टाचारी अधिकारियों से जनता को निजात दिलाने के लिए हृदय से प्रयासरत हैं तभी संपत्ति जप्त करने भ्रष्ट अधिकारियों को तय समय सीमा में दंडि़त करने संबंधी कानून प्रदेश ने बनाकर केन्द्र सरकार के पास स्वीकृति के लिए भेजा है। धैर्यवर्धन ने मांग की है कि उपरोक्त तहसीलदार एवं उसके निकट संबंधियों के नाम से खरीदी गई संपत्ति को भी जांच की जद में लेना चाहिए। पटवारी फिरोज खांन की आत्महत्या जिले में फैले भयानक रिश्वतखोरी की महामारी का प्रतीक है। यहां बता दें कि पूर्व में भी कोलारस क्षेत्र में ही एसडीएम की प्रताडऩा के चलते आत्महत्या कर चुके पटवारी प्रकाश खटीक के मामले में भी भाजपा के पूर्व प्रदेश मंत्री धैर्यवर्धन शर्मा ने एसडीएम के विरूद्ध कार्यवाही की मांग को लेकर पटवारियों के पक्ष में खड़े हुए थे।