महिला के साथ लगातार हुआ गैंगरेप

शिवपुरी. जिले के कोलारस थानान्तर्गत पिछले एक वर्ष से एक महिला के साथ तीन युवकों द्वारा लगातार क्रम में गैंगरेप किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। महिला ने अपने परिजनों के साथ जिला मुख्यालय पर आकर इस संबंध में एक शिकायती आवेदन प्रस्तुत किया जिस पर से कोलारस थाने में उक्त तीनों युवकों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कर इनकी गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए हैं।



प्राप्त जनकारी के अनुसार शकीला वानो निवासी कोलारस के साथ कोलारस के ही निवासी अन्नू शाह पुत्र अजमेरी शाह, इरफान पुत्र जुम्मा शाह, साहिव पुत्र मुन्ना शाह पिछले एक वर्ष से लगातार क्रम में शकीला के साथ बलात्कार कारित करते चले आ रहे थे। महिला के विरोध जताने पर उक्त युवक उसे डरा धमकाकर चुप रहने की नसीहत भी दे डालते थे। गत दिवस उक्त तीनों युवकों द्वारा महिला के साथ प्रताडऩा जारी रखने से क्षुब्ध होकर शकीला ने अपने परिजनों के साथ मिलकर इस संबंध में एक लिखित शिकायती आवेदन जिला कलेक्टर जॉन किंग्सली को सौंपा। जिस पर से कार्रवाई करवाते हुए कोलारस पुलिस ने शकीला की फरियाद पर से उक्त तीनों युवकों के खिलाफ बलात्कार कारित करने का मामला दर्ज कर लिया है। बलात्कार के तीनों आरोपी अभी भी पुलिस गिरफ्त से बाहर बने हुए हैं। यहां यह उल्लेख करना प्रासंगिक होगा कि गत रोज सिरसौद थाना एवं भौंती थाना क्षेत्र में भ बलात्कार की घटनाएं सामने आईं थीं जिनमें सिरसौद में एक भतीजे ने अपनी चाची के साथ खेत में बलात्कार किया था। शिवपुरी एसडीओपी संजय अग्रवाल ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सिरसौद थाना प्रभारी को व्यापक दिशा निर्देश दिए जिसके चलते इस बलात्कार के आरोपी को पुलिस ने खैरोना के समीप से धर दबोचने में सफलता हासिल की है। जबकि भौंती थाना क्षेत्र में एक आदिवासी महिला के साथ गांव के ही निवासी दबंग ठाकुर द्वारा बलात्कार कर दिया गया था। उक्त दबंग ठाकुर अभी भी पुलिस गिरफ्त से बाहर बना हुआ है।

अलग-अलग क्षेत्र में घटी तीन बलात्कार की घटनाऐं 
जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र के अंतर्गत अलग-अलग घटना में बहिशी दंरिदों ने अपनी हवस का शिकार बनाते हुए तीन महिलाओं के साथ अलग-अलग क्षेत्रों में कुकर्म कर डाला वहीं इन मामलों में खासियत यह है कि कोई महिला का देवर है तो कोई भतीजा इससे साफ जाहिर होता है कि आज कल रिश्तों कोई भी लिहाज नहीं रहा है। वहीं फरियादी महिलाओं की शिकायत पर से प्रकरण जांच के उपरांत धारा 376 का प्रकरण दर्जकर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। यहां बता दें कि जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले खरई भाट में भतीजे ने सरसों के खेत में काम कर अपनी सगी चाची से कुर्कम कर डाला इस बात की जानकारी परिजनों को जब लगी तब आरोपी बीर सिंह ने उसकी चाची के साथ जबदस्ती करते हुए उसके साथ बलात्कार कर डाला वहीं एक दूसरे मामले जिले के भौंती थाना क्षेत्र के ग्राम बतावली में अपने घर पर सो रही महिला कपूरी बाई (परिवर्तित नाम)लल्लन आदिवासी 22 अपने घर पर सो रही थी तभी गांव के दबंग अजब सिंह पुत्र महाराज सिंह यादव उम्र 25 वर्ष के साथ कुकर्म कर डाला वहीं तीसरी घटना कोलारस में हुई जिसमें परिवर्तित नाम सबीना पुत्री गनीश खां निवासी पीरसुकरू मोहल्ला कोलारस उम्र 18 के साथ पड़ौस में रहने वाले अन्नू शाह पुत्र अजमेरी शाह उम्र 25 वर्ष ने अपनी हवस का शिकार बना डाला। पुलिस ने फरियादियों की शिकायत पर से आरोपियों के खिलाफ धारा 376 के तहत कायमी कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।