ये कैसा जागरूक अभियान: चिटफंड कंपनी तो बैंककर्मी ही चला रहे है

शिवपुरी। जिले में बीते रोज पुलिस और स्टेट बैंक के अधिकारी उपभोक्ताओं के साथ चिटफंड कंपनियों से निजात पाने और लोगो को जागरूक करने कोतवाली में सेमीनार के माध्यम से लोगो को जागरूक करने का प्रयास कर रहे है। यह सही भी है कि चिडफडं के सुहाने सपनो से दूर रहो पर वही खबर आ रही है कि पोहरी के स्टैट बैंक में पदस्थ एक बैक अधिकारी ही चिटफंड कंपनी चला रहा है। 

जानकारी के अनुसार जिले के पोहरी स्टेट बैंक में पदस्थ सहायक प्रंबधक नन्दकिशोर नैबरिया स्टेट बैंक के साथ चिटफंड कंपनी चला रहे है। इतना ही नही इस कंपनी के मैनेजर होने के कारण यह अपने अधीनस्थ कर्मचारीयों को भी इस चिटफड़ कंपनी मेंं जबरिया ढकेल रहे है। बताया गया है कि उक्त अधिकारी द्वारा अपने अधीन चलने बाली क्योस्क सेंटरो पर भी चिटफंड कंपनी के प्रोडक्ट जबरदस्ती रखबाये जा रहे है।

जानकारी यह भी आ रही है कि उक्त अधिकारी महोदय ने अपने अधीनस्थ आने वाले क्योस्क सेंटर संचालको को डरा धमका कर अपनी चिटफंड कंपनी में शामिल कर रहे है और बैंक के बिजनीस से ज्यादा अपनी चिटफंड कंपनी के टारगेटस की ज्यादा चिंता इन्है रहती है। 

बताया यह भी जा रहा है कि बैंक अधिकारी महोदय से कोई भी खाता खुलवाने जाता है तो वह बैंक के खाते से ज्यादा अपनी चिटफंड कंपनी के प्लानो की जानकारी ज्यादार अच्छे से बैंक में देते दिख जाते है। 

ऐसा कोई मामला मेरे सामने अभी तक नहीं आया है। अगर आप बता रहे है तो में अपने स्थर से दिखबाता हूॅ अगर ऐसा हुआ तो कार्यवाही की जायेगी।
दिनकर अर्गल
एजीएम आरबीओ