आस्था के केंद्र बलारपुर पर उमड़ा भक्तों का सैलाब, शांति से संपन्न हुआ मेला | SHIVPURI NEWS - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

4/12/2019

आस्था के केंद्र बलारपुर पर उमड़ा भक्तों का सैलाब, शांति से संपन्न हुआ मेला | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। शहर के माधव राष्ट्रीय उद्यान की सीमा में आने बाले ग्राम करई से महज 20 किमी दूर स्थिति मां बलारी के मंदिर पर दर्शन के लिए लोगों का हुजूम उमड पडा। भक्तों की आस्था का केन्द्र माने जाने बाले मां बलारपुर के मेले में 2 दिन तक चलते बाले मेले के में पूरे जिले के श्रद्धालु पहुंचे और मां के दर्शन कर धर्मलाभ लिया।  

शिवपुरी जिले के आसपास के क्षेत्र के ग्रामीण मां के मंदिर तक पैदल यात्रा कर मंदिर पर दर्शनों के लिए पहुंचते हैं। नवरात्रि  में लगने वाले मेले में लोग पहुंचकर पूजा पाठ करते हैं बच्चों के मुंडन संस्कार से लेकर आस्था के केंद्र पर लोगों की भावनाएं जुड़ी हुई है। 

इस मंदिर पर पिछले 8 वर्षों से जल सेवा कर रहे राठौर समाज के अध्यक्ष अशोक राठौर ने बताया कि 2 दिन के अंदर करीब 10 टैंकरों पानी वितरण कर चुके है,परंतु लोगों का हुजूम कम होने का नाम नहीं ले रहा पैदल यात्रियों की टोलियां आती जा रही है। जगह-जगह लोगों ने भंडारे की व्यवस्था जल वितरण व्यवस्था की। बलारपुर मंदिर पर लगने वाले मेले में शिवपुरी पुलिस अधीक्षक  राजेश हिंगणकर के आदेश अनुसार चाक-चौबंद व्यवस्था पुलिस रही। 

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot