गरीब लोगों को सीधा मिलेगा प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना का लाभ: वीरेन्द्र रघुवंशी | Shivpuri News

शिवपुरी। कम्प्युनिटी हॉल में आयोजित प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना का शिविर लगाया गया जिसमें मुख्य अतिथि की आसंदी से कोलारस के विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में वरिष्ठ समाजसेवी आलोक एम इंदौरिया व कार्यक्रम की अध्यक्षता श्रम अधिकारी एसके जैन एवं आटीआई प्राचार्य मदशौर्य, एलआईसी जिला प्रबंधक योगेन्द्र पाल, सीएससी जिला प्रबंधक संतोष कुमार की उपस्थिति में कार्यक्रम आयोजित किया गया। 

मुख्य अतिथि कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने उपस्थित जनसमुह को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी द्वारा गरीबों के हित को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना का शुभारंभ किया हैं। जिससे असंगठित क्षेत्रों में काम कर रहे गरीब तबके लोगों को इसका सीधा लाभ मिल सकेगा। जिसमें 18 वर्ष से लेकर 40 वर्ष तक के नागरिकों को उक्त पेंशन योजना का लाभ मिलेगा। 

विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने अपील  करते हुए कहा कि अधिक से अधिक लोग इस योजना का लाभ लें। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि श्री इंदौरिया जी ने कहा कि मोदी की यह पहल एक सराहनीय पहल हैं क्योंकि 60 वर्ष की उम्र के बाद लोग काम करना लगभग बंद कर देते हैं। ऐसे समय में उन्हें पैसों की सख्त जरूरत होती हैं उसके लिए 3000 रूपए की पेंशन योजना प्रारंभ की गई जिसका लाभ 15 हजार रूपए से कम आय बाले नागरिकों को मिल सकेगा। 

कार्यक्रम का संचालन उमेश शर्मा द्वारा किया गया। एवं आभार प्रदर्शन ईएसआई के भानुवेन्द्र तोमर द्वारा किया गया। कार्यक्रम टेक्सी यूनियन के अध्यक्ष बनबारी धाकरे, उपाध्यक्ष बलबीर सिंह कुशवाह, व अन्य यूनियनों के प्रतिनिधि एवं ईपीएफ की ओर से प्रवीण सिंह, निशांत श्रीवास्तव श्रमनिरीक्षक उपस्थित थे। इस अवसर पर योजना में लाभ लेने के लिए हितग्राहियों द्वारा अपने पंजीयन कराए जाने पर उन्हें अतिथियों द्वारा मंच से प्रमाण पत्र भी वितरित किए गए। 

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया