ShivpuriSamachar.COM

Bhopal Samachar

नगर भ्रमण करेंगें श्रीसिद्धेश्वर बाबा, तैयारिया शुरू, स्वागत की अपील | Shivpuri News

शिवपुरी। श्री सिद्धेश्वर महादेवा सेवा समिति के तत्वाधान में एक बार फिर से नगर में तृतीय बार महाकाल उज्जैन की तर्ज पर शिवपुरी नगर में भी भोलेनाथ की भव्य शोभायात्रा आज 3 मार्च को निकाली जाएगी जिसमें डीजे, बैण्ड, बग्गी, अखाड़ों का प्रदर्शन आदि कार्यक्रमों का आयोजन भी होगा, इस पुण्य लाभ में समस्त धर्मप्रेमीजन भी लाभार्थी बन पुण्य अर्जित कर सकते है।

जहां नगर में भगवान शिव की सवारी का स्वागत समारोह के माध्यम से इस शोभायात्रा की आगवानी की जा सकती है जो भी धर्मप्रेमीजन इस आयोजन में शामिल होना चाहे वह श्री सिद्धेश्वर मंदिर पर संपर्क कर सकते है। 

आयोजन को लेकर श्री सिद्धेश्वर महादेव सेवा समिति शिवपुरी के राजेन्द्र गुप्ता, दिनेश गर्ग, विष्णु गोयल व बृजेश सिंह तोमर पुरजोर तैयारियों के साथ जुटे हुए है। नगर में यह यात्रा तीसरी बार निकाली जा रही है जिसे लेकर नगर में व्यापक तैयारियां की जाएगी और अधिक से अधिक लोग इस आयोजन में जुड़कर पुण्य लाभार्थी बनेगा। 

इन मार्गों से होकर निकलेगी शोभायात्रा
श्री सिद्धेश्वर मंदिर सेवा समिति शिवपुरी द्वारा आयोजित प्रेसवार्ता में भगवान शिव की शोभायात्रा के लिए तय मार्गों को भी बताया जिसके मुताबिक सर्वप्रथम भगवान शिव का अभिषेक महाशिवरात्रि के अवसर पर किया जाकर शोभायात्रा का प्रारंभ किया जाएगा। जहां अपने पहले पड़ाव में श्रीहरि विष्णु से हरिमिलन कार्यक्रम का आयोजन विष्णु मंदिर में होगा। 

इसके पश्चात यह शोभायात्रा पुरानी शिवपुरी मार्ग से होकर बंसल डेयरी के सामने से होकर गुरूद्वारा रोड़ से गुजरेगी जहां गुरूद्वारा होकर राजेश्वरी मंदिर पहुंचेगी जहां माता के दरबार में भगवान भोलेनाथ का स्वागत सत्कार किया जाएगा। 

इसके बाद यह शोभा यात्रा तात्याटोपे मार्ग, अस्पताल चौराहा होते हुए कोर्ट रोड़ से सदर बाजार, निचला बाजार होते हुए कष्टमगेट से होकर आर्य समाज मार्ग से निकलेगी जहां नरहरि प्रसाद चौराहे से होते हुए शोभायात्रा न्यू ब्लॉक सहस्त्रबाहु अर्जुन चौराहा से परिक्रमा कर लक्ष्मीनिवास मार्ग से पूर्व मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला से होकर सदर बाजार, मिर्ची गली से निकलते हुए गांधी चौक से होकर माधवचौक चौराहे से पुराना प्रायवेट बस स्टैण्ड मार्ग से होकर शोभायात्रा अपने अंतिम पड़ाव श्री सिद्धेश्वर मंदिर पहुंचेगी। जहां शोभायात्रा का समापन होगा।

डीजे, बैण्ड, बग्गी और निकलेगा अखाड़ा जिसमें उमड़ेगा श्रद्धा का सैलाब
भगवान भोलेनाथ की नगर में निकाली जाने वाली शोभायात्रा को लेकर नगरवासियों में खासा उत्साह और उल्लास देखने को मिल रहा है। जहां गत वर्षों की अपेक्षा इस वर्ष शोभायात्रा व्यापक रहेगी जिसमें डीजे, बैण्ड, घोड़े, बग्गी और अखाड़े भी चलेंगें। जिसमें अखाड़ों द्वारा विभिन्न प्रकार के करतब इस दौरान शोभायात्रा केा मार्ग में दिखाए जाऐेंंगें।

इस अवसर पर भोलेनाथ की सवारी शोभायात्रा में नगर के श्रद्धालुजनों का सैलाब उमड़ेगा। सभी नगरवासियों से इस भव्य आयोजन में सपिरवार शामिल होने का आग्रह श्री सिद्धेश्वर महादेवा सेवा समिति द्वारा किया गया है।  


Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

-----------

analytics