ads

Shivpuri Samachar

Bhopal Samachar

shivpurisamachar.com

ads

पोहरी में चूक गए थे, लेकिन अब मत चूकना: शिवराज सिंह चौहान | Shivpuri News

शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कांग्रेस की लंगड़ी सरकार है, जो सपा, बसपा और निर्दलीयों की बैसाखी पर खड़ी है। यह सरकार ज्यादा दिन चलने वाली नहीं है। पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने यह बात बुधवार को शिवपुरी जिले के बैराड़ में विजय संकल्प यात्रा के दौरान आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कही। श्री चौहान ने कहा कि विधानसभा चुनाव में पोहरी में भले ही चूक हो गयी हो, लेकिन लोकसभा में हमें मोदी जी को जिताना है। सभा को केंद्रीय मंत्री श्री नरेंद्रसिंह तोमर ने भी संबोधित किया।

फिर लौट आया बंटाढार युग
सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि 15 वर्ष पूर्व भारतीय जनता पार्टी ने सत्ता संभालते ही चंबल क्षेत्र और पूरे प्रदेश से डकैतों का सफाया कर दिया था। पुलिस यही थी, प्रशासन यही था, लेकिन हमारी नीयत साफ थी कि मध्यप्रदेश की जनता भय और आतंक के माहौल से मुक्त रहे। लेकिन कांग्रेस की सरकार आते ही डकैतों का राज फिर लौट आया है। हत्या, लूट और अपहरण की घटनाएं बढ़ रही हैं। सतना में 2 मासूमों का अपहरण और उनकी लाशें मिलना,  उसके बाद इंदौर, ग्वालियर जैसे अनेक शहरों में लगातार अपहरण की घटनाएं सामने आ रही हैं। यह इस बात का प्रमाण है कि बंटाढार युग फिर लौट आया है।

गरीबों से कफन तक छीन लिया कांग्रेस सरकार ने
श्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव के पहले कई वादे किए थे, लेकिन बीते ढाई माह में एक भी विकास कार्य नहीं हुआ। सरकार ने प्रदेश में ट्रांसफर उद्योग शुरू कर दिया, विकास के काम ठप हो गए। कांग्रेस सरकार में हर चीज बिकाउ हो गयी है, हर चीज के रेट तय है। उन्होंने कहा कि चारों तरफ भ्रष्टाचार से जनता त्राहिमाम कर रही है। इस निर्दयी सरकार ने संबल योजना का लाभ बंद कर दिया है, जिसमें हमने कफन दफन के लिए गरीबों को 5 हजार रूपए देने का काम किया था।  लेकिन इस सरकार ने गरीबों से कफन तक छीन लिया। उन्होंने कहा कि भले ही मैं मुख्यमंत्री नहीं रहा, लेकिन जनता के लिए सड़कों पर उतरूंगा, जनता की लड़ाई लड़ूंगा।

मजबूत सरकार के लिए मोदी जी को चुनिए
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है। लेकिन यह सब कांग्रेस के मित्रों को रास नहीं आ रहा। ये नेता लगातार सेना का अपमान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के मुकाबले में कई पार्टियों का ठगबंधन है। अब तय आपको करना है कि आपको मजबूत सरकार देने वाले श्री नरेन्द्र मोदी चाहिए या आतंकवादियों के समर्थन में बोलने वाला ठगबंधन। भारत को आगे बढ़ाना है या भारत विरोधी नारे लगाने वालों का समर्थन करना है। उन्होंने कहा कि देश के विकास के लिए हमें नरेन्द्र मोदी को आगे बढ़ाना है और उन्हें फिर प्रधानमंत्री बनाना है।

ढाई मुख्यमंत्री चला रहे प्रदेश सरकार
श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि हमारी सरकार ने निर्णय लिया था कि प्रदेश में नई शराब की दुकान नहीं खोलेंगे और पुरानी दुकानों को धीरे धीरे बंदकर नशामुक्त प्रदेश बनायेंगे। जबकि कांग्रेस सरकार ने कल ही निर्णय लिया कि अब देशी शराब की दुकानों पर विदेशी शराब भी बेची जायेगी। कांग्रेस का यह निर्णय उनकी कार्य संस्कृति को दर्शाता है। कुछ दिनों पहले उनके मंत्री कन्यादान योजना की राशि का उपयोग देशी-विदेशी शराब के लिए बता रहे थे। उन्हीं के एक मंत्री गरीबों को मिलने वाली एक हजार रूपए पेंशन का उपयोग बीड़ी तंबाकू पीने में करने के लिए कहते हैं। श्री चौहान ने कहा कि इस सरकार को ढाई मुख्यमंत्री चला रहे हैं। एक जो सामने है, दूसरे जो पीछे है और आज तक सेना का अपमान कर रहे हैं और आधे मुख्यमंत्री वो हैं जिन्हें प्रदेश से उत्तरप्रदेश का प्रभार देकर निकाला दे दिया गया है।

भारत को दुनिया का नेता बनाएगी मोदी सरकार
सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री श्री नरेंद्रसिंह तोमर ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार गांव-गांव में सड़क बनाने का काम कर रही है। साथ ही विश्व में देश की साख बढ़े,  भव्य भारत का निर्माण हो, देश के हर नौजवान के हाथ में रोजगार हो, देश में माताएं,बहनें सम्मान के साथ जीवन यापन कर सकें इसके लिए प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी भारत को दुनिया का नेतृत्व करने वाला राष्ट्र बनाने का लगातार प्रयास कर रहे हैं।

सिर्फ देखती रहती थी कांग्रेस सरकार
श्री  तोमर ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय जब देश पर आतंकी हमले होते थे,  तब कांग्रेस के प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह जी कहते थे- देखते हैं। कश्मीर में आतंकी हमला हुआ, तो पत्रकारों ने मनमोहनसिंह जी से पूछा कि आतंक के खिलाफ क्या कदम उठाएंगे,  तो मनमोहन सिंह बोले-  हम देखते हैं। दिल्ली में आतंकी हमला हुआ,  सैकड़ों निर्दोष मारे गए।  पत्रकारों ने मनमोहन सिंह से पूछा अब आप क्या कर रहे हैं,  तो उन्होंने कहा हम देखते हैं। मुंबई हमले के बाद भी प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह ने कहा- मैं देखता हूं।  मनमोहनसिंह देखते ही रहते थे और निर्दोष लोग मरते रहते थे।

नई रीति-नीति के प्रधानमंत्री हैं मोदी जी
केंद्रीय मंत्री श्री तोमर ने कहा कि जब उरी में आतंकी हमला हुआ,  तो पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक कर आतंकियों को खत्म किया गया। जब पुलवामा में आतंकी हमला हुआ तो एयर स्ट्राइक करके सभी आतंकियों को जहन्नुम पहुंचाने का काम हमारी सेना ने किया। यह नरेंद्र मोदी जी की सरकार की इच्छा शक्ति है,  जो सेना के कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। श्री तोमर ने कहा कि आप सभी लोगों ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लोकसभा में आंख मारते हुए देखा है। क्या देश ऐसे नैन मटकाने वाले के हाथों में सुरक्षित रह सकता है?  उन्होंने कहा कि अगर देश को बचाना है,  तो मोदी जी को देश का प्रधानमंत्री बनाना पड़ेगा।

कोई जमानत पर, किसी की चल रही जांच
केंद्रीय मंत्री श्री तोमर ने कहा कि मैं कांग्रेस के लोगों से पूछता हूं,  आप के नेता कौन हैं?  तो जवाब मिलता है मां और बेटा। तीसरा कोई है तो बेटी। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर दर्ज हुए नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी जमानत पर हैं। प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ राजस्थान से लेकर हरियाणा तक जाँचें चल रही हैं। उन्होंने कहा कि महागठबंधन का कोई नेता 420 के केस में अंदर है,  कोई सीबीआई के या इनकम टैक्स के घेरे में है। किसी पर आय से अधिक संपत्ति के केस चल रहे हैं। यह सभी लोग देश को आगे बढ़ाने के लिए इकट्ठा नहीं हुए,  बल्कि इन्हें डर है कि अगर मोदी आ गया तो भ्रष्टाचारियों को जेल की हवा खानी पड़ेगी।  इसीलिए सारे भ्रष्टाचारियों ने एक होकर महाठगबंधन बनाया है।

श्री शिवराजसिंह चौहान एवं श्री नरेन्द्रसिंह तोमर के समक्ष पूर्व विधायक श्री रमेश खटिक का निष्कासन बहाल किया गया। इस अवसर पर लोकसभा संयोजक श्री अभय प्रभारी, सह संयोजक श्री रणवीर रावत, विधायक श्री भारत सिंह कुशवाह, श्री वीरेन्द्र रघुवंशी, पूर्व विधायक श्री प्रहलाद भारती, श्री नरेन्द्र बिरथरे, जिला अध्यक्ष श्री सुशील रघुवंशी सहित जिला पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।
Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.