खादय मंत्री प्रभार के प्रभार वाले ​जिले में कांग्रेसी नेता डकार रहा है गरीबों का हक, दो माह से गायब कंट्रोल का माल | kolaras, Shivpuri News - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

3/05/2019

खादय मंत्री प्रभार के प्रभार वाले ​जिले में कांग्रेसी नेता डकार रहा है गरीबों का हक, दो माह से गायब कंट्रोल का माल | kolaras, Shivpuri News

शिवपुरी। खबर जिले के कोलारस विधानसभा क्षेत्र से आ रही है। जहां बीते दो माह से कांग्रेस का एक दिग्गज नेता गरीबों के हक पर डांका डाल रहा है। यह सब जब हो रहा है जब जिले के प्रभारी मंत्री खादय एवं आपूर्ति प्रधुम्मन सिंह तोमर है। परंतु कांग्रेस का नेता होने के चलते कोई भी इस पर कार्यवाही करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है। 

जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत सिंघारई में बीते 45 साल से करतार सिंह यादव प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से सरपंच के पद पर काबिज है। जिन पर कोलारस क्षेत्र में 4 उचित मूल्य की दुकाने भी है। इन दुकानों का संचालन करतार सिंह के परिवार जन करते आ रहे है। आरोप है कि नई व्यवस्था के अनुसार सभी कंट्रोलों पर प्रतिमाह प्रतिराशनकार्ड 5 किलो चना वितरण करने के लिए आ रहा है। 

ग्रामीणों का आरोप है कि उक्त दो माह से इस कंट्रोल संचालक ने उन्हें चना नहीं दिया है। जब चने की मांग की तो संचालक ने यह कहकर चलता कर दिया कि चने के एबज का गेंहू तो कम हो गया है परंतु उसे चना उपलब्ध नहीं हुआ है। जिसके चलते वह चने का वितरण नहीं कर पा रहा है। अब सबाल उठता है कि आखिर गरीबों के हक का गेंहू तो कम हो गया है। परंतु चना कहा गया। 

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot