दो विभागों में शीत युद्ध, CMO पर बिजली चोरी तो JE पर पानी चोरी की FIR की तैयारी | Shivpuri News

शिवपुरी। इन दिनों जिले में शासन के दो विभागो में शीत युद्ध चल रहा है। नगर पंचायत की लाईट काटने को लेकर प्रारंभ हुए इस शीत युद्ध में नगर पालिका ने बिद्युत विभाग के पानी का कनेक्शन काट दिया। इतने पर बात नहीं बनी तो फिर बिद्युत विभाग नगर पालिका पर विद्युत चोरी का प्रकरण दर्ज कराने में जुट गई है। जहां एक के बाद एक 8 मामले विद्युत चोरी के दर्ज करने की तैयारी में विद्युत विभाग है। इसके बिपरीत नगर पालिका अब विद्युत विभाग पर पानी चोरी का मामला दर्ज कराने की तैयारी में है। 

जानकारी के अनुसार नगरपालिका द्वारा स्ट्रीट लाइट, पानी सप्लाई और सीएमओ बंगले के बिजली कनेक्शनों के बिल जमा न करने के बाद बिजली अधिकारियों द्वारा सीएमओ बंगले का कनेक्शन काटने के बाद दोनों विभागों के अधिकारियों के बीच तकरार काफी बढ़ गई है और बिजली विभाग के अधिकारियों ने नगरपालिका सीएमओ सीपी राय को बिजली चोरी के मामले में आठ प्रकरण दर्ज किए हंै। 

जिनमें चार प्रकरण पूर्व जोन के हैं जबकि चार प्रकरण पश्चिम जोन के हैं। बिजली विभाग द्वारा सीएमओ सीपी राय के खिलाफ विद्युत अधिनियम की धारा 135 विद्युत चोरी और धारा 126 स्वीकृत भार से अधिक की खपत करने का मामला दर्ज किया है। बिजली विभाग की इस कार्यवाही को सीएमओ सीपी राय ने द्ववेषपूर्ण बताया है और कहा है कि बिजली विभाग के  अधिकारी भी नगरपालिका के पानी का चोरी करके उपयोग कर रहे हैं। इसलिए भी नगरपालिका भी उन अधिकारियों के खिलाफ पानी चोरी का प्रकरण दर्ज कराएगी। वहीं सीएमओ ने कहा है कि बिजली विभाग का जो बिल शेष है उसकी वह ऑडिट कराएंगे और इसके बाद ही वह बिल का भुगतान करेंगे। 

विदित हो कि बीते रोज एई जेएम श्रीवास्तव ने सीएमओ बंगले की लाइट काट दी थी जिसका कारण उन्होंने नपा द्वारा 11 करोड़ रूपए बिजली का बिल जमा न करना बताया था। इस कार्यवाही के बाद सीएमओ ने बाणगंगा पर स्थित विद्युत विभाग के अधिकारियों के नल कनेक्शन अवैध बताते हुए काट दिए थे। इसके बाद से ही सीएमओ और जेएम श्रीवास्तव के बीच तकरार बढ़ गई थी। 

कल बिजली अधिकारियों ने नगरपालिका में बकाया बिल को लेकर चक्कर लगाए थे, लेकिन कल भी नगरपालिका ने बिल जमा नहीं किए तो बिजली अधिकारियों ने शहर के दोनों जोनों में संचालित विद्युत कनेक्शनों की जांच की जिसमें भदैयाकुण्ड और पुरानी शिवपुरी क्षेत्र में लगे तीन हाईडेंट चोरी की बिजली से चलते हुए पाए गए जबकि करौंदी संपवैल विष्णु मंदिर के सामने बर्फ फैक्ट्री और करौंदी संपबैल पर स्वीकृत भार से अधिक का भार संचालित पाया गया जहां मौजूद नपा कर्मचारियों ने सीएमओ के आदेश के बाद टयूबवैल चलाने की बात कही जिस पर बिजली विभाग के एई जेएम श्रीवास्तव पूर्व क्षेत्र एवं एई रवि प्रकाश तिवारी पश्चिम क्षेत्र ने अपने अपने क्षेत्रों के कनेक्शनों के मामले में सीएमओ सीपी राय के खिलाफ व्यक्तिगत बिजली चोरी के प्रकरण दर्ज कर लिए हैं और शहर के अन्य कनेक्शनों की जांच की जा रही है। 

इनका कहना है- 
नगरपालिका द्वारा 50 से 60 लाख रूपए महीने बिजली बिल जमा कराया जाता है। ऐसी स्थिति में बिजली चोरी करने का सवाल ही नहीं बनता है। बिजली अधिकारियों द्वारा जो कार्यवाही की जा रही है वह द्ववेषपूर्ण है और इसका जवाब वह बिजली अधिकारियों के अवैध कनेक्शन होने पर एफआईआर दर्ज कराकर देंगे। 
सीपी राय, सीएमओ नगरपालिका शिवपुरी

सीएमओ सीपी राय द्वारा नगरपालिका क्षेत्र के हाइडेंटों पर चोरी से बिजली जलाई जा रही थी जिसकी जानकारी निरीक्षण के दौरान लगी और भदैयाकुण्ड, करौंदी, पुरानी शिवपुरी, विष्णु मंदिर के सामने बर्फ फैक्ट्री पर टयूबवैल चोरी से चलाए जा रहे थे। जबकि कई टयूबवैलों पर विद्युत भार अधिक पाया गया। जिस पर सीएमओ के खिलाफ पश्चिम और पूर्व जोन में अलग अलग 8 प्रकरण दर्ज किए गए हैं। 
जेएम श्रीवास्तव, एई विद्युत विभाग शिवपुरी पूर्व क्षेत्र 

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया