Ad Code

बडी खबर: नगर पालिका CMO CP राय पर बिजली चोरी के 8 मामले दर्ज होने की खबर | Shivpuri News

शिवपुरी। शासन के 2 विभागो का शीतयुद्ध् जारी हैं। दोनो एक दूसरे पर अपने हिसाब से बार कर रहे है। अब खबर आ रही है कि बिजली विभाग ने नगर पालिका सीएमओ सीपी राय पर बिजली चोरी के 8 मामले दर्ज किए है। वही सीएमओ का कहना है कि हमने तो पहले ही बिजली विभाग को पत्र लिखा है कि नपा के जो भी कनेक्शन डायरेक्ट चल रहे है वहां मीटर लगाए जाए। 

नगर पालिका के अधिकारियों का कहना है कि शहर में डायरेक्टर कनेक्शनों पर मीटर लगवाने की मांग नगर पालिका द्वारा की जा रही थी। उन्हीं कनेक्शनों पर मीटर लगाने की जगह बिजली कंपनी ने प्रकरण दर्ज किए। बता दें कि बिजली बिल जमा नहीं कराने पर कंपनी के अधिकारियों ने गुरुवार की देर शाम सीएमओ बंगले की लाइट काट दी थी। 

बदले में सीएमओ ने कंपनी के सर्किल ऑफिस और क्वार्टरों के नल कनेक्शन की लाइन कटवा दी थी। इससे मामला उलझ गया। वहीं कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि बिल भुगतान के लिए सीएमओ दो दिनों से चक्कर कटवा रहे थे। बंगले पर 1.20 लाख रुपए का बिजली बिल बकाया होने की वजह से लाइट काटने की कार्रवाई करना पड़ी। 

भदैयाकुंड व पुरानी शिवपुरी में 3-3 प्रकरण दर्ज किए 

बिजली कंपनी शहर शिवपुरी के पूर्व और पश्चिम क्षेत्र के दोनों सहायक यंत्रियों पर बिजली चोरी के प्रकरण दर्ज किए गए हैं। सहायक यंत्री रविप्रकाश तिवारी ने बताया कि भदैयाकुंड पर तीन हाईड्रेंट, करौंदी संपवेल, पुरानी शिवपुरी में तीन और विष्णु मंदिर के सामने बर्फ फैक्ट्री सहित इमामबाड़ा का कनेक्शन डायरेक्ट पाए जाने पर बिजली चोरी का प्रकरण दर्ज किया गया है। भदैयाकुंड पर मोटरें डायरेक्ट चलती पाए जाने पर कर्मचारियों ने सीएमओ का नाम लिया है। इसलिए सीएमओ के खिलाफ व्यक्तिगत बिजली चोरी के प्रकरण दर्ज किए हैं। शहर में अन्य डायरेक्टर कनेक्शनों की चेकिंग चल रही है। 

पूर्व जोन ने 11 करोड़ का नोटिस दिया, पश्चिम जोन ने 7.50 करोड़ का तैयार किया 

बिजली कंपनी के पूर्व जोन के सहायक यंत्री जेएम श्रीवास्तव का कहना है कि नगर पालिका पर हमारा 11 करोड़ रुपए का बिजली बिल बकाया है। इसके लिए शुक्रवार को नगर पालिका कार्यालय में नोटिस भिजवा दिया है। वहीं पश्चिम जोन के सहायक यंत्री रविप्रकाश तिवारी का कहना है कि उनका नगर पालिका पर बकाया बिजली बिल 7 करोड़ 50 लाख रुपए है। शाम हो जाने से नपा दफ्तर बंद हो गया था। इसलिए कर्मचारी लौट आए। शनिवार को बकाया बिल का नोटिस देंगे। 

डायरेक्ट कनेक्शनों पर मीटर लगाने हमने पहले ही पत्र लिखे हैं 
बिजली कंपनी को पत्र लिखकर नगर पालिका पर कुल बकाया बिजली बिल की जानकारी मांगी है। डायरेक्ट चल रहे कनेक्शनों पर मीटर लगाकर बिल देने के लिए हमने कई बार पत्र लिखे हैं। चोरी के प्रकरण दर्ज किस आधार कर रहे हैं, मुझे इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है। यदि चोरी के प्रकरण बने हैं तो हम इसका भी जबाव देंगे। 
सीपी राय, सीएमओ, नगर पालिका शिवपुरी 

Virus-free. www.avg.com