BJP, BSP और आप के नेताओ ने थामा सिंधिया का हाथ, कांग्रेस में शामिल | Shivpuri News

शिवपुरी। आज जिले में आयोजित पंचायती राज सम्मेलन में जिला कांग्रेस अध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव ने पार्टी की रीति-नीति और क्षेत्रीय सांसद  ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रभावपूर्ण कार्यशैली का प्रभाव दिखाते हुए भारतीय जनता पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और आम आदमी पार्टी के प्रमुख जिला पदाधिकारियों को उनकी पार्टी से मुक्ति दिलाते हुए सांसद सिंधिया के समक्ष कांग्रेस में शामिल कराया।  

इनमें आप पार्टी के अशोक सक्सैना, भाजपा के जिला पंचायत सदस्य कैलाश आदिवासी, श्रीमती पूनम कुशवाह, बहुजन समाज पार्टी से कालूराम कुशवाह, साकिर राईन दानिश जैदी, कैलाश जाटव आदि सहित सैकड़ों विभिन्न पार्टी के समर्थकों ने पंचायती राज सम्मेलन में सांसद सिंधिया के समक्ष कांग्रेस की सदस्यता ली। 

इस अवसर पर सांसद सिंधिया के हाथों को मजबूती प्रदान करने का विश्वास भी जिला कांग्रेस अध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव द्वारा अपने हजारों जिला पंचायत से जुड़े जनप्रतिनिधियों के साथ हाथ उठाकर दिलाने का भरोसा दिलाया गया।

ग्रामीण क्षेत्र के प्रतिनिधियों को मिले अधिकार : रामवीर यादव
कार्यक्रम में अपने विचार प्रकट करते हुए मंच से जनपद उपाध्यक्ष एवं सांसद प्रतिनिधि रामवीर सिंह यादव ने सांसद सिंधिया के समक्ष कहा कि पंचायती राज व्यवस्था में पंचायतों को ही उनके अधिकार दिए जाए, हैण्डपंप सुधारने के लिए भी पंचायतों को पीएचई पर निर्भर रहना पड़ता है वहीं सरपंचों को महज 1750 रूपये मानदेय मिलता है।

ऐसे में इन अधिकारों में अब मप्र की कांग्रेस द्वारा बढ़ोत्तरी की जाए तो काफी हद तक पंचायत प्रतिनिधियों को संबल मिलेगा और ग्राम में रहकर ही ग्राम के विकास के सपनों को साकार कर सकेंगें। सांसद प्रतिनिधि रामवीर यादव ने राजीव गांधी के समय 1993 की पंचायती राज व्यवस्था लागू करने का आग्रह सांसद सिंधिया से किया और वह मप्र कांग्रेस द्वारा इसे लागू कराकर पंचायतों को आत्मनिर्भर बनाने में अपनी भूमिका का निर्वहन करें ऐसा आग्रह किया गया। 

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया