शिवपुरी देश के 100 स्वच्छ शहरों में: स्वच्छ सर्वेक्षण-2019 | Shivpuri News - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

3/06/2019

शिवपुरी देश के 100 स्वच्छ शहरों में: स्वच्छ सर्वेक्षण-2019 | Shivpuri News

भोपाल। वर्ष 2019 के स्वच्छ सर्वेक्षण की रिपोर्ट पब्लिक कर दी गई है। इस लिस्ट में शिवपुरी को देश के 100 स्वच्छ शहरों में शामिल किया गया है। मध्यप्रदेश को मिले कुल 19 पुरस्कारों में 1 शिवपुरी के नाम दर्ज हुआ है। इसी के साथ शिवपुरी शहर मध्यप्रदेश के 19 सबसे स्वच्छ शहरों में से एक बन गया है। 

इंदौर को लगातार तीसरे वर्ष देश के सबसे स्वच्छ शहर का गौरव मिला है। इसके साथ ही मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल को देश की स्वच्छ राजधानी की श्रेणी में प्रथम पुरस्कार और साथ ही उज्जैन को 03 से 10 लाख वाली आबादी के शहर की श्रेणी में प्रथम पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया। नवाचारों और बेस्ट प्रेक्टिस में जबलपुर शहर को श्रेष्ठ स्थान प्राप्त हुआ। यह पुरस्कार नई दिल्ली में विज्ञान भवन में आयोजित स्वच्छ सर्वेक्षण पुरस्कार समारोह में राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद द्वारा प्रदान किये गये। 

मध्यप्रदेश को कुल 19 पुरस्कार

विभिन्न श्रेणियों में देश में प्रथम 100 शहरों में इंदौर, उज्जैन, देवास, खरगोन, नागदा, भोपाल, सिंगरोली, जबलपुर, छिन्दवाड़ा, नीमच, सागर, पीथमपुर, ग्वालियर, रतलाम, रीवा, दमोह, शिवपुरी, होशंगाबाद, खण्डवा और कटनी शामिल हैं। मध्यप्रदेश को इस वर्ष स्वच्छ सर्वेक्षण के क्षेत्र में कुल 19 पुरस्कारों से नवाजा गया। 

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot