ShivpuriSamachar.COM

Bhopal Samachar

आंगनबाडी सहयिका ने मंत्री इमरती देवी से सखी संवाद कार्यक्रम पूछ ली योग्यता, छुडा लिया गया माईक | Shivpuri News

शिवपुरी। महिला बाल विकास द्वारा आयोजित सखी संवाद कार्यक्रम में महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं से संवाद कर रही थी इसी बीच एक आंगनबाड़ी सहायिका सपना गुर्जर निवासी ढुमगुमा ने मंत्री से सवाल जवाव के दौरान उनकी शिक्षा के बारे में पूछ लिया।  वह आगे और कुछ सवाल करती इससे पूर्व ही वहां एक महिला पर्यवेक्षक द्वारा आंगनबाड़ी सहायिका से माईक छीन लिया। सहायिका के इस सवाल पर कार्यक्रम में सन्नाटा छा गया। 

हुआ यूं कि सखी संवाद कार्यक्रम में मंत्री इमरती देवी आगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं उनके कार्य के दौरान आने वाली कठिनाई के साथ-साथ उन्हें चार माह से मानदेय न मिलने का कारणों पर चर्चा कर रही थी। इसी संवाद कार्यक्रम के दौरान आंगनबाड़ी सहायिका सपना गुर्जन ने मानदेय बढ़ाने की बात कहते हुए कहा कि  वर्तमान में जो मानदेय दिया जा रहा हैं उससे उनकी पूर्ति नहीं होती। इस सवाल पर मंत्री इमरती देवी ने कहा कि मानदेय योग्यता के आधार पर तय होता हैं। 

डीएम एवं डीपीओ की योग्यता के कारण उन्हें अच्छा मानदेय मिलता हैं। मंत्री के द्वारा दिए गए उत्तर का प्रतिकार करते हुए सहायिका ने कहा कि फिर आपकी योग्यता क्या हैं? यह आप बतायें। सहायिका के इस सवाल पर मंत्री तिलमिला गई और सख्त लहजे में कहा कि यदि मानदेय कम लग रहा हैं तो वह नौकरी छोड़ दें। सहायिका कुछ आगे बोल पाती इससे पूर्व ही पर्यवेक्षक ने उनसे माईक छीनकर शांत करा दिया। 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

-----------

analytics