पुरानी शिवपुरी में चल रहा था घटिया निर्माण, उपाध्यक्ष ने लगाई मौके पर फटकार | Shivpuri News

शिवपुरी। लुहारपुरा की पुलिया से लेकर बर्फ फैक्ट्री तक साढ़े 3 लाख रूपए कीमत की लागत से बनाई जा रही वार्ड क्रमांक 9 में नाली को लेकर आज स्थानीय नागरिकों की शिकायत के बाद नपा उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा मौके पर पहुंचे जहां उन्होंने निर्माणाधीन नाली का जायजा लिया और नाली निर्माण में लगाई जाने वाली घटिया सामग्री और निर्माण को देखकर वह भडक़ गए और मौके पर मौजूद ठेकेदार को फटकार लगाकर काम रूकवा दिया। 

इसके बाद मौके से सीएमओ सीपी राय को घटिया निर्माण की जानकारी दी और सब इंजीनियर अजय करारे को फोन लगाकर मौके पर आने का निर्देश दिया, लेकिन सब इंजीनियर ने उन्हें बताया कि वह ग्वालियर है इसलिए वह नहीं आ सकते। बाद में नपा उपाध्यक्ष ने सीएमओ को ठेेकेदार का भुगतान रोकने का निर्देश दिया और वहां से वापस आ गए। 

जानकारी के अनुसार लुहारपुरा पुलिया से लेकर नीलगर चौराहा और नीलगर चौराहे से बर्फ फैक्ट्री नाले तक नाली पेचवर्क और नवीन नाली निर्माण का कार्य ग्वालियर के किसी ठेकेदार द्वारा लिया गया है। जिसे इन दोनों कामों को साढ़े 3 लाख रूपए के लगभग रूपए में निपटाना है, लेकिन नाली निर्माण के लिए ठेकेदार ने पेटी कॉन्ट्रेक्ट पर स्थानीय ठैेकेदारों को काम दे दिया। जिन्होंने जगह जगह नाली निर्माण कार्य नहीं किया और जिस स्थानों पर किया वहां पुरानी नालियों पर सिर्फ सीमेंट लगाकर छोड़ दिया। 

निर्माण में घटिया सामग्री के प्रयोग से जिन स्थानों पर नाली बनाई गई थी वह उखड़ गई और नालियों का गंदा पानी सडक़ पर फैल रहा है जिससे स्थानीय लोग काफी परेशान हैं चंंूकि नाली निर्माण का कार्य अभी भी चल रहा है जिसे लेकर जब लोगों ने ठेेकेदार से बात की तो उसने लोगों की बातों को अनसुना कर दिया जिससे परेशान होकर वहां के निवासियों ने नपा उपाध्यक्ष अनिल शर्मा को घटिया निर्माण की जानकारी दी। जिसकी सूचना पाकर नपा उपाध्यक्ष मौके पर पहुंच गए और उन्होंने स्थानीय लोगों से चर्चा कर ठेकेदार को काम रोकने का आदेश दिया। 

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया