Ad Code

गरीबों के राशन कार्ड गिरवी रखने पर होगी पुलिस कार्यवाही: प्रभारी मंत्री तोमर | Shivpuri News

शिवपुरी। खाद नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री  प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि ऐसे प्रभावशाली व्यक्ति जो गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले गरीब परिवारों के राशनकार्डों पर खाद्यान्न ले रहे है एवं उन्हें अपने पास गिरवी रखे हुए है, उन व्यक्तियों के विरूद्ध पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। 

उक्त आशय के विचार जिले के प्रभारी मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कोलारस में आयोजित जय किसान फसल ऋण माफी योजना, जनसमस्या निवारण शिविर सहअंत्योदय मेले के शुभारंभ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में व्यक्त किए। 

प्रभारी मंत्री श्री तोमर ने इस मौके पर शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी एवं हितग्राहीमूलक योजना के तहत 90 हजार 800 हितग्राहियों को 1 अरब 98 करोड़ 6 लाख 58139 रूपए की राशि की सहायता भी प्रदाय की। जबकि शिविर में टोकन स्वरूप 30 हितग्राहियों को 56 लाख 43 हजार रूपए की सहायता दी। 

मंत्री तोमर ने ग्रामीणों को अस्वस्त करते हुए कहा कि अब उन्हें उचित मूल्य की दुकान से घुना एवं कंकड़ युक्त राशन नहीं मिलेगा। अगर ऐसा खाद्यान्न किसी भी उपभोक्ता के मिलता है, तो संबंधित दुकान के दुकानदार और खाद्य अधिकारी के विरूद्ध भी सख्त कार्यवाही की जाएगी। 

उन्होंने जिला कलेक्टर को निर्देश दिए कि वे जिले के अनुविभागीय अधिकारी, जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी, तहसीलदारों को भी निर्देशित करें कि वे सतत रूप से उचित मूल्य की दुकानों का निरीक्षण करें। खाद्यान्न वितरण एवं गुणवत्तापूर्ण खाद्यान्न का प्रदाय न होने पर संबंधित दुकानदार के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करें।