22 फरवरी को प्रदेश में किसानों को मिलेगा ऋण माफी प्रमाण-पत्र: प्रभारी मंत्री | Shivpuri News

शिवपुरी। प्रभारी मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कोलारस में आयोजित जय किसान फसल ऋण माफी योजना, जनसमस्या निवारण शिविर सहअंत्योदय मेले के शुभारंभ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप शिरकत करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने किसानों के हित में ऐतिहासिक फैसला लेकर 2 लाख रूपए तक के ऋण माफ किए है। 

जय किसान फसल ऋण माफी योजना के तहत 22 फरवरी को प्रदेश में सभी जिलों में भव्य आयोजनों के माध्यम से ऋण माफी प्रमाण-पत्र पात्र किसानों को प्रदाय किए जाएगें। शिवपुरी जिला मुख्यालय पर भी क्षेत्रीय सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की उपस्थिति में किसानों को ऋण माफी प्रमाण-पत्र प्रदाय किए जाएगें। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र के गरीब युवाओं को 100 दिवस का रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। 

प्रत्येक आवेदक को मिलेगी पावती की रसीद

प्रभारी मंत्री तोमर ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जनसमस्या निवारण शिविर में प्रत्येक आवेदक को पावती रसीद प्रदाय की जाएगी और उसे उसके प्रकरण के संबंध में अवगत भी कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ऐसे हितग्राही जिनके आवास मंजूर हो गए है। उन हितग्राहियों के नाम की सूची पंचायतों के सूचना पटल पर चस्पा की जाएगी। 

मंत्री तोमर ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राजीव गांधी का चिंतन एवं मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ की सोच थी कि वृद्धावस्था पेंशन राशि में बढ़ोत्तरी हो, इसके लिए हितग्राहियों को 300 की राशि के स्थान पर एक अप्रैल 2019 से 600 रूपए की राशि हितग्राही के खाते में जमा कराई जाएगी। 

ऐसे हितग्राही जो बैंक अथवा क्योस्क केन्द्रों तक नहीं जा सकते है, उनके निवास पर पहुंचकर यह राशि प्रदाय की जाएगी। श्री तोमर ने कहा कि ग्राम पंचायत एवं नगरी क्षेत्रों के वार्डों में शिविर लगाकर हितग्राहियों को लाभांवित किया जाएगा। 

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया