Ad Code

चोरी हुआ बिजली विभाग का तार जब्त, इलेक्ट्रिकल्स व्यवसायी पर केस दर्ज | Shivpuri News,

शिवपुरी। देहात थाना पुलिस ने बिजली कंपनी का दो दिन पूर्व चोरी हुआ ढाई क्विंटल तार सोमवार को बरामद कर लिया है। मैजिक गाड़ी से तार को बेचने के लिए झांसी ले जाते समय पुलिस ने पकड़ा है। गाड़ी चालक युवक सहित इलेक्ट्रिकल्स व्यवसायी के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामला विवेचना में ले लिया है। 

यह तार 8-9 फरवरी की दरम्यानी रात बूल हाउस क्षेत्र में इंटर कनेक्शन लाइन से चोरी किया गया था। जानकारी के मुताबिक फरियादी सहायक यंत्री जेएम श्रीवास्तव ने 10 फरवरी को देहात थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि 8-9 फरवरी की दरम्यानी रात 11 से 4 बजे के बीच अज्ञात चोरों ने इंटर कनेक्शन लाइन का तार चोरी कर लिया है। 

पुलिस ने मामले में छानबीन शुरू कर दी। पुलिस को सोमवार की दोपहर सूचना मिली की चोरी का तार बेचने के लिए मैजिक गाड़ी से झांसी की तरफ ले जा रहे हैं। पुलिस ने बाजा घर के पास गाड़ी रोककर तलाशी ली। जिसमें 11 केवी व 33 केवी लाइन का 3 किमी लंबाई का ढाई क्विंटल तार रखा हुआ था। 

पूछताछ में युवक सतीश (38) पुत्र शंभुदयाल नामदेव निवासी खेड़ापति कॉलोनी ने चोरी स्वीकार ली। युवक ने चोरी का तार ठिकाने लगाने में इलेक्ट्रिकल्स व्यवसायी का नाम बताया। पुलिस ने सतीश नामदेव सहित जितेंद्र उर्फ टोनी माटा पुत्र सुंदरलाल माटा निवासी खंडेलवाल फैक्ट्री के पीछे फतेहपुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने तोरी के तार के साथ मैजिक वाहन एमपी33 एलए0425 भी जब्त कर लिया है। मामले में पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।