पूरनखेडी टोल: कलेक्टर की गाडी का नही किया टोल माफ, हो गया टोलकर्मी गिरफ्तार | Shivpuri News

शिवपुरी। हमेशा विवादो में रहने वाला पूरनखेडी टोल प्लाजा से खबर आ रही है कि टोल प्लाजा पर कलेक्टर शिवपुरी की गाडी का टोल माफ नही किया, उसमें बैठे बाबू से अभद्रता करने की शिकायत पर पुलिस पर टोल कर्मी को गिरफ्तार कर लिया हैं। वही टोल प्लाजा प्रबंधन का कहना है कि कलेक्टर की गाडी का टोल माफ करने का नियम नही हैं। 

जानकारी के अनुसार कलेक्टर की गाड़ी से बाबू पूरनखेड़ी टोल प्लाजा से होकर जा रहे थे। यहां टोल चुकाने को लेकर बाबू ने स्वयं को कलेक्टोरेट में पदस्थ होना बताया। कलेक्टर का बाबू बताने पर टोल कर्मी लाखन जाटव ने अभद्रता की। बताया जा रहा है कि टोल कर्मी ने अपमानित करते हुए कहा कि ऐसे कलेक्टर के बाबू कई देखे हैं। 

इसी को लेकर मामला बिगड़ गया। मामला वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंचा तो पुलिस टोल प्लाजा पर पहुंच गई। लाखन जाटव को पकड़कर धारा 151 में गिरफ्तार कर लिया। वहीं इरकॉन कंपनी के डीजीएम राकेश वर्मा का कहना है कि टोल मांगकर अपने कर्मचारी ने कोई गलती नहीं की है। 

टोलबूथ पर ट्रक का वजन 30, कांटे पर 28 टन निकला 

पूरनखेड़ी टोल प्लाजा पर मंगलवार को तंबाकू से भरे ट्रक क्रमांक यूपी78सीएन 2017 का टोलबूथ पर वजन 30 टन निकला। इसके बाद कांटे पर तौल कराई तो यहां वजन 28 टन पाया गया। यानी दो टन का अंतर पाया गया। मीडिया की टीम के सामने यहां टोलकर्मियों ने कोई बहस नहीं की और ट्रक को जाने दिया। 

बाद में इरकोन कंपनी के DGM का कहना है कि वेविंग मोशन में 10% वजन कम-ज्यादा आ जाता है। इसीलिए तौल कांटे लगाए हैं। बता दें कि ओवरलोडिंग पर वाहनों पर जुर्माने की कार्रवाई की जाती है। पिछले दिनों विधायक वीरेंद्र रघुवंशी यहां ओवरलोडिंग के नाम पर वाहनों से अवैध वसूली का आरोप लगा चुके हैं। 

बाबू के लिए फ्री नहीं है 
कलेक्टर की गाड़ी आई थी। बाबू के लिए तो फ्री नहीं है। हमारे कर्मचारी ने पहचान पत्र मांगा। लड़ने लगे, कहने लगे कि कलेक्टर आकर पैसे देगा क्या। हम पैसे लेकर थोड़ी न घूमते हैं। यदि हम कलेक्टर को वीडियो दिखा दें तो बाबू के खिलाफ कार्रवाई हो जाएगी। इस संबंध में वरिष्ठ स्तर पर बात कर आगे कार्रवाई करेंगे।
राकेश वर्मा, डीजीएम, इरकोन शिवपुरी-गुना टोल रोड 

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया