OMG! आटे में जहर मिलाकर जेठानी को दे दिया, 1 बच्ची की मौत, 2 गंभीर | karera, Shivpuri News

शिवपुरी। ससुर और जेठ ने सरकार से मुआवजे के रूप में मिले 2.50 लाख रुपए में से हिस्सा नहीं दिया तो एक महिला ने उनके पूरे परिवार को मौत की नींद सुला देने की साजिश रची। इसके लिए इस महिला ने जेठानी से दो किलो आटा यह कहकर उधार लिया कि वह गेहूं पिसवा नहीं पाई है। गेहूं की बोरी पिसकर आ जाने पर लौटा देगी। महिला ने तीसरे दिन चूहा मार दवा मिलाकर वह आटा लौटाया। 

इस आटे की बनी रोटियां जेठ के तीनों बेटों ने खा लीं। इससे तीनों की हालत बिगड़ गई और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से एक की इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि दो की हालत में सुधार है। पुलिस की विवेचना में बच्चे की मौत जहर देने के कारण होने की बात सामने आने पर शनिवार को करैरा थाना पुलिस ने महिला के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। 

जानकारी के अनुसार रामपुरा का मजरा कोंडर निवासी गोरेलाल जाटव की 24 साल की पत्नी ने अपने जेठ बालकृष्ण के घर जाकर दो किग्रा आटा उधार लिया था। तीसरे दिन आटा लौटाने गई तो उसमें चूहे मारने वाली दवा मिला दी। जेठानी ने घर पर उसी आटे की रोटियां बनाकर तीनों बेटों आविद जाटव (7) पुत्र बालकृष्ण, अमित जाटव (8) पुत्र बालकृष्ण और अंकेश जाटव (10) पुत्र बालकृष्ण को खिला दीं। तीनों ही बच्चों को उल्टियां होना शुरू हो गईं।

परिजन इलाज के लिए करैरा अस्पताल लेकर पहुंचे। हालत खराब होने पर अमित व आवेद को शिवपुरी जिला अस्पताल जाने के बाद ग्वालियर रेफर किया गया। 23 दिसंबर 2018 को इलाज के दौरान आविद जाटव की मौत हो गई। मर्ग डायरी करैरा थाने आने के बाद पुलिस ने मामले में विवेचना शुरू की। 

आरोपी पत्नी को लेकर पति गोरेलाल जाटव का कहना है कि चार साल पूर्व कुएं वाले खेत से नहर निकली थी। इसका ढाई लाख रुपए मुआवजा पिता के नाम से आया था। 12 बीघा जमीन का एक साल पूर्व ही बंटवारा हुआ। लेकिन पिता ने ढाई लाख रुपए में से हिस्सा नहीं दिया। इसी बात को लेकर पत्नी टोकती रहती थी। पिता रघुवीर जाटव बड़े भाई बालकृष्ण के साथ ही रहते हैं। इसलिए वह पैसों को लेकर बात नहीं करता था। पत्नी के मन में क्या चल रहा था, वह खुद नहीं समझ पाया। पत्नी के जेल चले जाने से 3 साल का अर्जुन और 6 साल का हमेंद्र भी बिन मां अकेले पड़ गए हैं। 

पुलिस ने आटा, रोटियां व जहर की पुड़िया बरामद कीं 
दो बच्चाें की हालत खराब होने और एक की मौत हो जाने के मामले में जहरीला आटा, रोटियां व जहर की पुड़िया भी बरामद कर ली हंै। साक्ष्य इकट्‌ठा हो जाने के बाद शनिवार को गोरेलाल की पत्नी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। गिरफ्तार करने के बाद करैरा कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया है। 

इनका कहना हैै
ग्वालियर में आविद जाटव की मौत हो गई थी। दो अन्य बच्चों की हालत भी बिगड़ गई थी। आटे में चूहे मारने वाली दवा मिलाकर देने की वजह से महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया है। 
राकेश शर्मा, टीआई, करैरा 

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया