Ad Code

देश की रक्षा में भी किसी से पीछे नहीं है बेटियां: IAS तिवारी | Shivpuri News

शिवपुरी। बच्चों में प्रतिभा का निखार लाने एवं मेल मिलाप के लिए माँ बेटी मेला एवं वार्षिकोत्सव का आयोजन बालिका छात्रावास सेसई सड़क पर आयोजित किया गया। वार्षिकोत्सव कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अनुविभागीय अधिकारी कोलारस आशीष तिवारी एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में एपीसी जेन्डर श्रीमती अनीता गुप्ता एवं BRCC जीएस गोलिया मंचासीन थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य शा.उ.मा.वि सेसई सड़क मुकेश मेहता ने की।

कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर माँ सरस्वती का पूजन किया गया तत्पश्चात अतिथियों का स्वागत वार्डन श्रीमती दीप्ति सक्सेना द्वारा पुष्प गुच्छ भेंट कर किया गया। माँ बेटी मेला एवं वार्षिकोत्सव कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसडीएम आशीष तिवारी ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि आज की बालिकायें शिक्षा के माध्यम से ऊंचाईयां  छू रही हैं। 

बेटियां भी अब किसी से कोई भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं भले ही वह देश की रक्षा की बात हो या आसमान छूने की। क्योंकि यह बेटियां कल का भविष्य हैं और जो छात्रावासों में रहकर शिक्षा अध्ययन कर रही हैं वह यहां शिक्षा के साथ-साथ संस्कार भी ग्रहण कर रही हैं यह बालिकायें अब शिक्षा ग्रहण करके अपने परिवार के साथ-साथ शहर का नाम रोशन करेंगी। 

बालिकाओं द्वारा मधुर स्वर में स्वागत गीत इसके पश्चात सांस्कृतिक कार्यक्रम की शानदार एक से बढ़कर एक मनमोहक प्रस्तुतियां दी गईं। जिनमें प्रमुख रूप से नटखट कन्हैया एवं गोपियों का गीत तथा देश प्रेम एवं देश भक्ति से ओतप्रोत गीतों पर नृत्य प्रस्तुत किए। जिन्हें देखकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध होने पर मजबूर कर दिया। 

कार्यक्रम का संचालन देवेन्द्र पाण्डेय ने एवं आभार प्रदर्शन नवीन श्रीवास्तव द्वारा किया गया। इस मौके पर विशेष रूप से गायत्री परिवार के संरक्षक मांगीलाल श्रीधर, दीपक सक्सैना, सहायक वार्डन लक्ष्मी कुशवाह, हायर सेकेण्ड्ररी, माध्यमिक, प्राथमिक विद्यालय के समस्त स्टाफ के अलावा छात्राओं के अभिभावक काफी संख्या में मौजूद थे।