Ad Code

पार्षदों के कुनबे से परेशान नपा CMO औरकर्मचारियों को नपाध्यक्ष मुन्नालाल को सौंपा ज्ञापन | Shivpuri News

शिवपुरी। नगर पालिका में इस समय अराजकता की स्थिती बनी हुई हैं। नपा के अधिकारी और कर्मचारी इस समय पार्षद,पार्षद पति,पुत्र और उनके रिश्तोदारो के अनुचित दबाब से परेशान है। पार्षदो के कुनबे के कारण परेशान कर्मचारी और अधिकारियों ने नपाध्यक्ष मुन्ना लाल से मुलाकात कर अपनी पीड़ा को व्यक्त करते हुए ज्ञापन सौंपा हैं। 

ज्ञापन देकर नपाध्यक्ष को बताया कि पार्षद व पार्षद पतियों, पुत्रों व उनके रिश्तेदारों द्वारा अधिकारी व कर्मचारियों पर पब्लिक के कार्य छोड़कर सबसे पहले उनके कार्य करने के लिए दबाव बनाया जाता है। इस कारण जरूरी कार्य नहीं हो पाते और अव्यवस्था उत्पन्न होती है। सबसे अधिक समस्या लोक निर्माण शाखा में आ रही है। 

कतिपय पार्षदों द्वारा कर्मचारियों के साथ गाली-गलौज, मारपीट करने की धमकी व अपशब्द बाेले जा रहे हैं। अधिकारी व कर्मचारियों को आधी-आधी रात फोन लगाकर मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। अधिकारी व कर्मचारियों का कहना है कि अब वे आधी-आधी रात को अनाश्यक कामों के लिए निजी मोबाइल नंबर कार्यालयीन समय के अलावा अन्य समय में रिसीव नहीं करेंगे। 

नगर पालिका के सभी अधिकारी व कर्मचारी व्यथित एवं मानसिक रूप से प्रताड़ित होकर शासन की प्राथमिकता व व्यापक जनहित के कार्य करने में स्वयं को असहाय महसूस कर रहे हैं। अव्यवस्था व अराजकता की यह स्थिति दिन प्रतिदिन घटित हो रही है। किसी भी दिन कोई अप्रिय स्थिति उत्पन्न हो सकती है।


अफसरों औऱ कर्मचारियों पर डाला जा रहा दबाव 

लोक निर्माण शाखा में सभी तकनीकि अधिकारी व कर्मचारियों पर दबाव डाला जा रहा है कि नियमों में निर्धारित निविदा के लिए लागू समयसीमा की अवहेलना कर कम अवधि की निविदा लगाई जाए। जबकि लागत अनुसार निविदा की समय सीमा शासन से निर्धारित है। किसी भी विशेष परिस्थिति में ही PIC की अनुमति से निविदा की अवधि कम कर सकते हैं। किसी भी कर्मचारी व अधिकारी को इसके अधिकार नहीं हैं। 

डिस्ट्रीब्यूशन लाइन में उखड़ेंगी नई नाली व सड़कें, पैसे की बर्बादी होगी 

ज्ञापन के माध्यम से कहा है कि अमृत योजना के तहत पानी सप्लाई के लिए डिस्ट्रीब्यूशन लाइन पूरे शहर में बिछाने का काम चल रहा है। यदि नाली व सड़कों का निर्माण प्रतिबंधित नहीं किए जाएंगे तो नवनिर्मित नाली व सड़क बार-बार तोड़ने व बनाना पड़ेगी। इससे शासन की निधि को बिना वजह नुकसान होगा। 

बैठकर चर्चा करेंगे 

नगर पालिका अधिकारी व कर्मचारियों ने ज्ञापन सौंपा है। इसमें पार्षद, पार्षद पति व उनके रिश्तेदारों द्वारा अनावश्यक दबाव बनाने की शिकायत है। मामले में सभी पार्षदों को रविवार को बुलवा रहे हैं। पार्षदों के साथ बैठकर चर्चा की जाएगी। ताकि नगर पालिका में अराजकता का माहौल निर्मित न हो। 
मुन्नालाल कुशवाह, अध्यक्ष, नगर पालिका शिवपुरी