Ad Code

जनसुनवाई शासकीय सेवारत सास ससुर की बहू ने जम्मी लाडो, घर बहार कर दिया

शिवपुरी। आज कलेक्ट्रेट कार्यालय मे आयोजित जनसुनवाई में एक महिला ने अपने पति,सास ससुर पर बेटी होने पर दहेज की मांग कर घर से निकालने का आरोप लगाया है। इस मामले में कलेक्टर ने कार्यवाही का आश्वासन दिया है। 

जानकारी के अनुसार पीडिता वंदेश सेंगर पुत्री देवीलाल खन्ना ने आवेदन देते हुए शिकायत की कि वह झींगुरा कॉलोनी में हीरामन बाबा मंदिर के पास रहती है। उसकी शादी फूलवाग मरी माता के मंदिर के पास निवासरत जगदीश सेंगर से हुई थी। 

शादी में पीडिता ने परिजनों ने लगभग 6 लाख रूपए खर्च किए उसके बाद से सब ठीक रहा। परंतु कुछ समय बाद उसकी शिक्षका सास रेवती सेंगर,ससुर रामहेत सेंगर जो कि आदिम जाति कल्याण विभाग में पदस्थ है उससे दहेज की मांग करने लगे। 

बीते रक्षाबंधन पर वह प्रेगनेंट थी और इस स्थिति में वह अपने मायके आई। उसके बाद पीडिता को लेने उसके ससुराजजन नहीं आए। उसके बाद पीडिता ने अपने मायके में ही एक बेटी को जन्म दिया। उसके जब ससुरालजनों को बेटी होने का पता चला उन्होंने उसे मायके ले जाने से इंकार कर दिया। इस मामले में पीडिता आज अपनी मासूम बेटी को लेकर कलेक्टर के पास पहुंची। जहां कलेक्टर ने मामले में जांच कर कार्यवाही का आश्वासन दिया।