Ad Code

4 माह पूर्व खत्म हो गई थी लीज, फिर भी चल रहा था उत्खनन, SDM का छापा | karera, Shivpuri News

करैरा। खबर जिले के करैरा अनुविभाग से आ रही हैं कि करैरा के सिल्लापुर क्रेशर से आ रही है कि उक्त क्रेशर की लीज 4 माह पूर्व समाप्त हो गई थी, फिर भी वहां से उत्खन्न करने की सूचना पर करैरा SDM ने छापा मार कर्रवाई कर क्रेशर को सील करते हुए वहां पर अवैध रूप से उत्खनन की गई लगभग 15 डंपर गिट्टी को जब्त करने की कार्रवाई करते हुए संबंधित लीज धारक के खिलाफ मामले में प्रकरण बनाया गया है। 

जानकारी के मुताबिक सिल्लारपुर गांव के पास चंद्रभान सिंह सिसोदिया पुत्र होतम सिंह निवासी वार्ड 15 के नाम से क्रेशर की लीज सितंबर 2018 तक दी गई थी। खनिज विभाग द्वारा जारी लीज खत्म हो जाने के बावजूद मौके पर क्रेशर सर्वे क्रमांक 1090 में संचालित किया जा रहा था। जबकि चंद्रभान सिंह सिसोदिया ने अपने निजी खाते के सर्वे नंबर 293, 300, 301, 302, 303, 304, 305, 306, 307 में कुल रकबा 1.72 हेक्टेयर लीज अक्टूबर 2018 में 10 वर्ष के लिए कराई थी। 

लेकिन क्रेशर अपनी निजी भूमि में संचालित ना करते हुए शासकीय सर्वे नंबर 1090 में ही संचालित पाया गया है। इसी बात की जानकारी लगने पर शनिवार को एसडीएम उदय सिंह सिकरवार, राजस्व निरीक्षक शैलेंद्र देव सेंगर, राजस्व निरीक्षक विनोद सोनी, पटवारी मोहन मेवाफरोश ने मौके पर पहुंचकर क्रेशर को सील कर दिया। 

साथ ही करीब पंद्रह डंपर गिट्टी जब्त कर कार्रवाई प्रस्तावित कर दी है। बता दें कि इससे दो दिन पूर्व ही शिवपुरी जिले के कोलारस क्षेत्र में क्रेशर अवैध रूप से संचालित पाई गई। एसडीएम आशीष तिवारी ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की।