Ad Code

शहर के उमावि क्रमांक-2 में शिक्षकों की मौजूदगी में हुआ पुरस्कार वितरण | Shivpuri News

शिवपुरी। शहर के सबसे पुराने सरकारी स्कूलों में शुमार उमावि क्रमांक-2 स्कूल में शुक्रवार को वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया जिसमें सालभर आयोजित हुईं खेल व सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं में अव्वल आने वाले छात्रों को पुरस्कृत किया गया। 

कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती प्रतिमा पर प्रभारी प्राचार्य उपमा चतुर्वेदी एवं खेल शिक्षक राजीव श्रीवास्तव द्वारा माल्यार्पण कर किया गया। विद्यालय के वार्षिक प्रतिवेदन को प्रस्तुत किया गया जिसमें विद्यालय के छात्रों ने योग, क्रिकेट, एथलेटिक्स, शतरंज, कैरम, बाॅलीबॉल, हॉकी आदि खेलों में किए गए प्रदर्शन का विवरण दिया गया। 

प्रतिवेदन में बताया गया कि स्कूल के 20 छात्रों ने संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लिया, जबकि राज्य स्तर पर 7 छात्रों ने भाग लिया जबकि एक छात्र राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चयनित हुआ। इसके अतिरिक्त ऑलम्पियाड एवं इंटर क्लास टूर्नामेंट में भी विद्यालय के छात्रों ने शिरकत की थी। विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र एवं शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया गया। 

इधर विद्यालय में साहित्यिक एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं का आयोजन इंदु पाराशर, राजकुमारी शर्मा, रीता अग्रवाल द्वारा पूरे शैक्षणिक सत्र में कराए गए जिसमें शामिल होने वाले छात्रों को भी आयोजन के दौरान सम्मानित किया गया। आयोजन के दौरान एनसीसी, स्काउट, रेडक्रॉस, एनएसएस के छात्रों को भी सम्मानित किया गया। 

हाल ही में 26 जनवरी की परेड में विजय गुप्ता के मार्गदर्शन में भाग लेने वाले छात्रों को भी प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान प्रमुख रूप से विद्यालय के शिक्षक पुरुषोत्तम शर्मा, एके राजौरिया, बकार अहमद, विजय गुप्ता, ममता श्रीवास्तव, इंदु पाराशर, कीर्ति शर्मा, दया सेंगर, रीता अग्रवाल, वंदना राठौर, प्रफुल्ल मिंज आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन स्कूल के खेल अधिकारी राजीव श्रीवास्तव द्वारा किया गया जबकि आभार व्यक्त प्रभारी प्राचार्य उपमा चतुर्वेदी द्वारा किया गया।