Ad Code

ईस्टर्न हाइट स्कूल के ड्रायवर को गिरफ्तार करने की मांग, सौपा ज्ञापन | Shivpuri News

शिवपुरी। बीत दिनो मेडिकल कॉलेज के पास अपने दादा के साथ जा रही छात्रा पलक को शहर केे ईस्टन हाईट स्कूल की बस ने कुचल दिया था जिसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई थी। अभी तक उक्त बस का ड्रायवर पुलिस की गिरफ्त में नही आया हैं। इसी को लेकर पलक के परिजनो ने प्रशासन को ज्ञापन सौपा हैं।

पलक की मां लालीमा कुशवाह का कहना है कि बेटी की मौत के बाद कोई सुनवाई नहीं हो रही है। लालीमा ने कहा कि बेटी मेरी मरी है, कल दूसरे की मारेगा वो पापी। पुलिस वाले सुनवाई क्यों नहीं कर रहे। आज छह दिन हो गए। गरीब की कोई नहीं सुनता। वहीं एक ज्ञापन पालक संघ की तरफ से भी प्रशासन को सौंपा गया है। 

जिसमें ईस्टर्न हाइट्स स्कूल प्रबंधन के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है। एसडीएम प्रदीप ताेमर ने स्कूल बसों की जांच कराकर कार्रवाई करने की बात कही है। वहीं एएसपी महेंद्र सिंह ने आश्वासन दिया कि बस ड्राइ‌वर को जल्द पकड़ा जाएगा। 

ईस्टर्न हाइट्स स्कूल की बस से छात्रा पलक की मौत के बाद जिला परिवहन विभाग ने दूसरे दिन मंगलवार को तीन स्कूलों में स्कूल बस व मैजिक वाहनों की चैकिंग की है। एक स्कूल बस व मैजिक को जब्त कराया है। जबकि चार स्कूल बसों की फिटनेस निरस्त कर दी है। जिला परिवहन अधिकारी मधुसिंह ने बताया कि एमीनेंट स्कूल की दो बसों के परमिट व फिटनेस दोनों ही नहीं मिलीं। बसें चलने लायक स्थिति में भी नहीं है। 

दस्तावेज भी नहीं होने पर फिटनेस निरस्त कर दी है। इसी तरह आदर्श पब्लिक स्कूल की एक मैजिक गाड़ी पीले रंग से नहीं रंगी थी। बस के कागज नहीं होने पर परमिट व फिटनेस दोनों निरस्त कराकर जब्त कर लिया है और ट्रैफिक थाने में खड़ा करा दिया है। 

इसी तरह सेंट बेनेडिक्ट की दो स्कूल बसों में से एक का परमिट नहीं था और दूसरी में अग्निशमन यंत्र एक्सपायर मिला। कैमरे नहीं होने पर फिटनेस निरस्त कर दी है। इसके अलावा तीन वाहनों में मामूली कमियां पाए जाने पर सात दिन में दूर करने का नोटिस जारी किया है।