"स्वच्छ शिवपुरी स्वस्थ शिवपुरी": स्थानीय नागरिकों और नौजवानों ने बढ़-चढ़कर की भागीदारी | Shivpuri News - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

1/13/2019

"स्वच्छ शिवपुरी स्वस्थ शिवपुरी": स्थानीय नागरिकों और नौजवानों ने बढ़-चढ़कर की भागीदारी | Shivpuri News

शिवपुरी। नए वर्ष में शहर के नौजवानों द्वारा शुरू किए गए "स्वच्छ शिवपुरी स्वस्थ शिवपुरी" मिशन को शिवपुरी के स्थानीय नागरिकों का बेहद अच्छा समर्थन मिल रहा है। इस मिशन के तहत आज शिवपुरी के नवाब साहब रोड इलाके में मिशन के कार्यकर्ताओं ने स्थानीय नागरिकों और नगर पालिका के अमले के साथ श्रमदान कर स्वच्छता अभियान चलाया, अभियान की शुरुआत राष्ट्रगान "जन गण मन" से की गई।
        
अभियान के संयोजक उमेश श्रीवास्तव एवं अजय गौतम "एडवोकेट" ने बताया कि यह अभियान विगत 6 फरवरी से शुरु किया गया है। हर रविवार को शहर के अलग-अलग इलाकों में यह अभियान चलाया जा रहा है। इसी  क्रम में बीते दिन सुबह नौ बजे से यह अभियान नबाब साहब रोड के एसी/एसटी थाना मैदान से शुरु किया गया।
       
अभियान की औपचारिक शुरुआत करते हुये मुख्य अतिथि वरिष्ठ समाजसेवी बालकृष्ण रावत ने कहा कि शहर के नौजवानों की ऊर्जा रचनात्मक दिशा में इस अभियान के माध्यम से लग रही है, इस अभियान के साथ शहर के प्रत्येक वाशिंदे को जुड़ना चाहिये। मिशन कार्यर्ताओं का जोश और निष्ठा देखकर ये विश्वास पैदा हुआ है कि शहर देश के सबसे साफ सुथरे शहरों में जल्द ही शुमार होगा।
         
इस अवसर पर कार्यकर्ता ने झाडू लगाई, नाली साफ की, घर घर जनचेतना हेतु संपर्क किया, पैम्पलेट बांटे और लोहपीटा आदिवासी बस्ती में जाकर स्वच्छता के विषय में विस्तार से काउंसलिंग की। अभियान के लेकर स्थानीय लोगों में खासा जोश, समर्थन और प्रशंसा का भाव देखने को मिला। दो सैकड़ा से अधिक लोगों ने सक्रिय श्रमदान किया।
     
इस अभियान में स्थानीय पार्षद क्रांति गौतम, भारत गौतम, पूर्व पार्षद प्रदीप शर्मा, अभाविप कार्यकर्ता राहुल पड़रया, अग्रसेन जनसेवा समिति के राजीव अग्रवाल, अरिहंत अग्रवाल एवं डांस टीचर डेविड शर्मा की सक्रिय भागीदारी रही।

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot