देश का भविष्य है यह पीढ़ी, कोई इंजीनीयर तो कोई वैज्ञानिक बनेगाः मुन्नालाल कुशवाह | Shivpuri News

शिवपुरी। मेरे सामने खडे़ विधार्थीगण मामूली छात्र नहीं है, कल को इन्ही में से कोई इंजीनीयर तो कोई डाॅक्टर और कोई वैज्ञानिक बनेगा। कोई सीमा पर जाकर देश की रक्षा करेगा तो कोई सफल व्यवसायी होकर देश की अर्थव्यवस्था का आधार स्तंभ बनेगा। यह कहना था नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह का। विगत दिवस शा.उ.मा.विद्यालय क्रमांक 2 में दूर दराज से आने वाले छात्रों को साइकिल वितरित की गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह थे।

अपने उद्बोदन में उन्होने कहा कि स्कूल में पढ़ने वाली यही पीढ़ी देश का भविष्य है और सरकार और प्रशासन का यह प्राथमिक कर्तव्य है कि वे इनकी पढ़ाई में कोई बाधा न आने दें। कार्यक्रम में सर्वप्रथम नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह ने माॅ सरस्वती जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके पश्चात समस्त स्टाफ ने पुष्पहार एवं पुष्प भेंट कर कुशवाह जी का स्वागत किया। ज्ञात रहे कि म.प्र.शासन द्वारा दूर दराज से आने वाले छात्रों को स्कूल तक पहॅुंचने में सुलभता हो, इस मंशा से साइकिल वितरण करने का प्रावधान है।

इसी मंशा के तहत् आज शासकीय उ.मा.विद्यालय क्रमांक 2 में दो दर्जन से अधिक छात्रों को साइकिल वितरित की गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह थे, जबकि अध्यक्षता स्कूल प्राचार्य ए.के.रोहित ने की, कार्यक्रम का सफल संचालन राजीव श्रीवास्तव और राजकुमारी शर्मा ने किया, आभार प्रदर्शन अशोक गुप्ता द्वारा किया गया। साईकिल वितरण कार्यक्रम में कक्षाध्यापकों श्रीमति रीता अग्रवाल, श्रीमति बन्दना राठौर, ए.के. राजौरिया एवं छात्रों ने व्यवस्थित तरीके से सहयोग प्रदान किया।  कार्यक्रम में स्कूली बच्चों के अलावा स्कूल स्टाॅफ एवं अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। 

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया