Ad Code

CRPF-CIAT में मनाया गया गणतंत्र दिवस, IG ने किया ध्वजारोहण

शिवपुरी। देश की सीमा सुरक्षा के लिए तैनात आतंकवाद विद्रोहिता की पहचान का बना बल सीआरपीएफ सीआईएटी में देश का 70वां गणतंत्र दिवस देश की एकता, अखण्डता और संप्रभुता की शपथ के साथ मनाया गया। इस अवसर पर ध्वजारोण संस्थान के 62 राजपत्रित अधिकारी, 78 अधीनस्थ अधिकारी तथा 545 अन्य कार्मिकों की मौजूदगी में प्राचार्य/आईजी मूलचंद पंवार द्वारा किया गया और सैनिकों को देश के नाम उनका कर्तव्य कराते हुए संबोधन में देश के गणतंत्र दिवस का महत्व तथा केरिपुबल के द्वारा देश में शांति स्थापना हेतु किए गए त्याग और बलिदान को याद किया। 

उन्होंने बताया कि वीरता व शौर्य प्रदर्शन में केरिपु बल के कार्मिक अन्य वर्षों की भांति सबसे आगे रहे तथा इस वर्ष भी सर्वाधिक 47 पद जिनमें शौर्य, वीरता तथा राष्ट्रपति वीरता पदक शामिल है को प्राप्त कर संस्थान केरिपु बल का नाम रोशन किया। श्री पंवार ने बल के कार्मिकों के त्याग व बलिदान को नमन किया और इस राष्ट्रीय पर्व के अवसर पर संस्थान में खेलकूद व सांस्कृतिक आयोजनों के माध्यम से केरिपु बल की कार्यशैली को प्रदर्शित किया। 

इस अवसर पर बड़े खाने का आयोजन भी संस्थान परिसर में किया गया जिसमें उत्साह के साथ गणतंत्र दिवस की शुभकामनाऐं देते हुए यह दिवस मनाया गया।