BIG NEWS: भाजपा नेता के घर संबल बिजली कनेक्शन से चल रहे थे एसी, हीटर | Shivpuri News

शिवपुरी। भाजपा शासन की संबल योजना बिजली विभाग की गले की फांस बन गई हैं। बताया जा रहा है कि इस योजना के बाद शहर में 83 हजार यूनिट प्रतिदिन खपत बढ गई,जिससे लगभग डेढ करोड रू प्रति महिने का नुकसान बिजली कंपनी को हो रहा है। इस नुकसान को देख खबराया बिजली विभाग संबल कनेक्शनो की जांच कर रहा है। ऐसे ही एक संबल कनेक्शन की जांच में बिजली विभाग के होश उड गए। यह संबल कनेक्शन था भाजपा के पूर्व उपाध्यक्ष आरडी बिलैया का। 

जानकारी के अनुसार आदर्श नगर स्थित भाजपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष आरडी बिलैया शहर में एक फर्म के नाम से जाने जाते है। संबल योजना मे भाजपा शासन का पूर्ण फायदा उठाते हुए नेताजी ने पहले अपने घर का 2.75 लाख रू का बिल माफ कराया और और अपने कनेक्शन को संबल कनेक्शन में डायबर्ट करा लिया।

लोड अधिक बढने के कारण बिजली विभाग शहर के प्रत्येक कनेक्शन की जांच कर रही है। बिजली कंपनी की एक टीम नेताजी के घर कनेक्शन की जांच करने पहुंच गई। घर के बहार भाजपा पूर्व उपाध्यक्ष आरडी बिलैया के नाम की नेम प्लेट लगी थी। घर की जांच करने के बाद दो टीवी, पांच पंखा, नौ सीएफएल, 4 ट्यूबलाइट मिले। लोड चैक करने पर 2.5 किलोवाट पाया गया। जबकि संबल स्कीम में 1 किलोवाट का प्रावधान है। 

बिजली विभाग ने घर में लगा हीटर और एसी जब्त कर लिया और संबल योजना में माफ हुए 2.75 लाख पुन:जमा कराने का आदेश करते हुए संबल कनेक्शन काटने के निर्देश विभाग ने कर दिए हैं।  बिजली कंपनी ने शहर में संबल योजना के 66 कनेक्शन निरस्त कर दिए हैं। बता दें कि शहर में 36 हजार उपभोक्ता दर्ज हैं जिसमें से 10 हजार 500 उपभोक्ता संबल योजना के तहत दर्ज हैं। 

तीन दिन में 60 हजार कीमत के हीटर जब्त कर फोड़े 
बिजली कंपनी की टीमों ने शहर पूर्व में 155 और शहर पश्चिम द्वारा 160 हीटर तीन दिन की चैकिंग में जब्त किए हैं। 60 हजार हीटरों को फोड़ा जा चुका है। जबकि शहर के पुरानी शिवपुरी, जवाहर कॉलोनी, लालमाटी, फतेहपुर, मनियर, कमलागंज, फक्कड़ कॉलोनी, इमामबाड़ा, बड़ौदी आदि क्षेत्रों में चैकिंग होना बाकी है।
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

-----------

analytics