छात्रों के साथ अन्याय बर्दाश्त नहीं करेगा अभाविप | Shivpuri News

शिवपुरी। आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने विरोध जाहिर करते हुए चार सूत्रीय ज्ञापन  शासकीय पीजी महाविद्यालय के प्राचार्य को सौंपा। जिला संयोजक वेदांश  सविता ने बताया कि पहला विषय तो महाविद्यालय में लगातार छात्रों के साथ अन्याय हो रहा है। इसी क्रम में महाविद्यालय में पदस्थ कुछ प्रोफेसरों अतिथि विद्वानों द्वारा अखबार में निकलवाया की बीए बीकॉम व बीएससी  द्वितीय वर्ष के1500 छात्र-छात्राओं को स्मार्ट फोन नहीं मिल पाएंगे। 

इसका कारण उनकी 75 फ़ीसदी से कम उपस्थिति को बताया गया जबकि महाविद्यालय में कुछ कक्षाओं को छोडक़र बाकी कक्षाओं का समय निर्धारित ही नहीं है और यदि कोई विद्यार्थी किसी प्राध्यापक के पास पहुंचता है तो वह यह बोलकर पल्ला झाड़ लेती हैं कि हमें अभी और भी काम है ऐसे में प्राध्यापकों की गलती की सजा विद्यार्थियों को नहीं मिलनी चाहिए।

वेदांश ने आगे  दूसरा विषय  बताया कि वार्षिक प्रणाली में पढऩे वाले विद्यार्थियों का लगभग आधा 17 पूरा हो चुका है लेकिन अभी तक एक भी बार सीसीसी परीक्षा नहीं की गई है यह महाविद्यालय द्वारा विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। तीसरा  विषय महाविद्यालय में  मामला सामने आया है जिसमें वाणिज्य विभाग में पदस्थ अतिथि विद्वान श्री राम जी दास राठौर द्वारा 2017 18 में उनके चहेते विद्यार्थियों को सीसीई में अधिक अंक दिए गए हैं अब किसी राठौर के चहेते विद्यार्थी चोरी की परीक्षा में  पास भी नहीं हो पाए। विद्यार्थी परिषद ने मांग की यदि भविष्य में इसी प्रकार दोएस पूर्ण तरीके से अंक कम किए जाते हैं तो विद्यालय परिषद उग्र आंदोलन के लिए बाद दोगे जिसके लिए उक्त अतिथि विद्वान व कॉलेज प्रशासन पूर्णता जिम्मेदार होंगे। 

चौथा विषय पीजी महाविद्यालय में वर्तमान में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के छात्रों को वितरित होने वाली किताबें सितंबर माह तक वितरित होनी थी परंतु किताबों की खरीदी में देरी के कारण यह किताबें आज तक वितरित नहीं हुई है। विद्यार्थी परिषद ने मांग की है खरीदी तथा वितरण में हुई देरी इस से संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी तय कर उनके विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही की जाए। इस दौरान विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक वेदांश सविता, संकल्प जैन हर्षित भार्गव, मयंक राठौर आदित्य पाठक अनुरंजन चतुर्वेदी निकेतन शर्मा कमल किशोर कुशवाहा प्रद्युमन गोस्वामी कार्तिक शुक्ला वैभव शर्मा साहिल माथुर जतिंदर भैया तरुण शर्मा विद्यार्थी परिषद के एक सैकड़ा से अधिक कार्यकर्ता  उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics