बडी खबर: आईजी ने बताया हथियारों की मंडी का पता, तब पुलिस ने धरपकड़ की | Shivpuri News - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

12/18/2018

बडी खबर: आईजी ने बताया हथियारों की मंडी का पता, तब पुलिस ने धरपकड़ की | Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी शहर में हथियारों की खुलेआम खरीदफरोख्त हो रही है और शिवपुरी पुलिस को इसका पता तक नहीं। हालात यह हैं कि मुखबिर हथियारों की मंडी में बिकने आए हथियारों की जानकारी सीधे आईजी को दे रहे हैं ताकि कुछ तो कार्रवाई हो। आज ऐसा ही मामला सामने आया है। 

पुलिस महानिरीक्षक ग्वालियर अंशुमान यादव ने शिवपुरी पुलिस को बताया कि ईदगाह क्षेत्र में अवैध हथियारों की मंडी लग रही है। यहां दूर शहरों से अवैध हथियार बिकने आए हैं। आईजी यादव के आदेश पर शिवपुरी पुलिस को कार्रवाई करनी पड़ी। ​देहात थाना पुलिस केवल 3 तस्करों को गिरफ्तार कर पाई है जिनके पास से 09 पिस्टल मिलीं हैं। 

ये हथियार तस्कर पकड़े गए
गिरफ्तार किए गए तस्करों के नाम देवराम पुत्र मक्खन सिंह मिगवाल उम्र 50 साल निवासी ग्राम उमेठी थाना वरला जिला बड़वानी, धर्मेंद्र पुत्र हरगोविंद धानुक उम्र 40 साल निवासी तलैया मोहल्ला शिवपुरी, अरुण पुत्र स्व. कमलेश शर्मा उम्र 30 साल निवासी जवाहर कॉलोनी शिवपुरी का होना बताया। 

किसके पास से क्या मिला
देवराम के कब्जे से 04 पिस्टल, धर्मेंद्र के कब्जे से 03 पिस्टल व 6 जिंदा कारतूस, अरुण शर्मा के कब्जे से 02 पिस्टल बरामद हुई हैं। पुलिस ने थाना देहात में धारा 25,27,25(1) क,क आयुध अधिनियम के तहत प्रकरण कायम कर विवेचना में लिया गया। 

कहां से आते हैं हथियार
पकड़े गए तस्करों ने बताया कि वो बड़वानी से हथियार लेकर आते हैं और शिवपुरी सहित प्रदेश के कई शहरों में सप्लाई करते हैं। सूत्रों का कहना है कि शिवपुरी में अवैध हथियारों का कारोबार लम्बे समय से चलता आ रहा है। यहां लगने वाली हथियारों की मंडी में दूसरे शहरों के लोग भी खरीदी करने आते हैं। यहां यूपी/बिहार के कई शहरों में बनने वाले देसी हथियार भी खुलेआम बिकते हैं। 

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot