कांग्रेस के राज में मुन्ना सरकार की पहली बैठक: पढिए यह है एक्शन प्लान | Shivpuri News

शिवपुरी। प्रदेश में अब सत्ता कांग्रेस के हाथ में हैं, शिवपुरी नपा कांग्रेस की मुन्ना सरकार के हाथ में हैं, लेकिन भाजपा के शासन काल में मुन्ना सरकार के काम पूरे नही हो रहे थे, कांग्रेस की सरकार में नपा अध्यक्ष मुन्ना लाल कुशवाह ने नपा में अफसरों के साथ कल पहली बैठक ली, शहर के विकास कार्यो की एक्शन प्लान बनाया गया। 

बताया गया है कि अब मुन्ना सरकार पूरी ताकत से शहर में काम कराने की मंशा बना ली है।नगर पालिका कार्यालय में इस बैठक में नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह नपा सीएमओ सीपी राय सहित नपा के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे। पढिए यह है शहर के विकास का एक्शन प्लान।

प्यासे कंठो को सिंध घर-घर पहुचाने का कार्य
शहर में 110 किमी पानी की लाईने डाली जानी है, इस कार्य का टेंडर नगर पालिका ने  ऑनलाइन जारी किया जिसे गुजरात के सूरत की जसी बगासिया कंपनी ने ज्यादा रेट में खरीदा है। शहर में 110 किमी लाइन बिछाने सर्वे का काम कंपनी पूरा कर चुकी है। अब एग्रीमेंट के लिए नगर पालिका ठेकेदार को बुला रही है जिससे काम पूरा हो सके। शहर में पाइप लाइन बिछने के बाद कनेक्शन के लिए टेंडर अलग से जारी करना पड़ेगा। 

पीएम आवास योजना
मेडिकल कॉलेज के पीछे प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1030 आवास बन रहे हैं। मास्टर प्लान में जमीन कृषि भूमि होने से ग्रीनलैंड है। टीएनसीपी से इस जमीन को कृषि से रहवासी में परिवर्तित होना है। नगर पालिका को प्रस्ताव भेजे दो महीने बीत गए हैं। अभी एक महीना और लग सकता है। बता दें कि उक्त आवास प्रोजेक्ट पूरा करने नगर पालिका समीप खाली पड़ी जमीन में प्लाॅट व प्लॉट बेचेगी। टीएनसीपी से लैंडयूज परमिशन के बाद ही प्रक्रिया आगे बढ़ पाएगी। 

सिटी बस के नियम शर्तों पर बस ऑपरेटर राजी नहीं हो रहे 
शहर में सिटी बसों का संचालन होना है। तीन बार टेंडर निकालने के बाद भी स्थानीय बस ऑपरेटर आगे नहीं आ रहे हैं। जिससे प्रक्रिया आगे ही नहीं बढ़ पाई है। स्थानीय बस ऑपरेटरों से कई बार चर्चा हो चुकी है। ऑपरेटर हर बार नियम व शर्तें अपने अनुरूप नहीं होने की बात कहते हैं। जिससे एक भी सिटी बस शिवपुरी में नहीं चल पाई है। 

शहर में नए प्रवेश द्वार बनाने अध्यक्ष ने दिया डिजाइन 
शहर के चारों ओर से प्रवेश के लिए मुख्य मार्गों पर नए प्रवेश द्वार बनाने के लिए अध्यक्ष ने मंशा रखी है। अध्यक्ष कुशवाह ने स्वयं प्रवेश द्वारों का डिजाइन बनवाया है। सीएमओ को डिजाइन दिखाकर कहा कि पत्थर के प्रवेश द्वार बनाए जाएं जिससे शहर में आने वाले लोग महसूस कर सकें कि वे शिवपुरी शहर में आ रहे हैं। 

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया