फरवरी में शर्मा परिवार की बेटी की शादी,हैकर्स ने बैंक एकाउंट साफ कर दिया - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

12/22/2018

फरवरी में शर्मा परिवार की बेटी की शादी,हैकर्स ने बैंक एकाउंट साफ कर दिया

शिवपुरी । बैंक खातों को निशाना बनाने का क्रम थमने का नाम नहीं ले रहा। लगातार घटनाएं सामने आ रही हैं। कभी एटीएम से तो कभी बैंक अकाउंट से ऑनलाइन रुपए उड़ाने का क्रम जारी है। बैंक नए एटीएम जारी कर दावा कर रहा है कि ठगी पर रोक लगेगी, लेकिन यह प्रक्रिया पूरी तरह अमल में नहीं आई है और इसी का लाभ हैकर्स उठाने से बाज नहीं आ रहे। 

ताजा मामला 19 दिसंबर का है जब शहर के शिवाजी नगर छत्री रोड निवासी 65 वर्षीय रामरती शर्मा ने अपने एटीएम से 10-10 हजार रुपए कर रुपए निकाले, लेकिन जब डिटेल पर्ची देखी तो उनके होश उड़ गए क्योंकि जिस खाते में 3 लाख 68 हजार 75 रुप्ए जमा थे उस खाते से 17 और 18 दिसंबर को कुल 1 लाख 85 हजार 982 रुपए एक्सेस बैंक में ऑनलाइन ट्रांसफर कर लिए गए। यह पूरी जानकारी उन्हें बैंक में खाता चैक करने के बाद मिली। 

इसके बाद उन्होंने शाखा प्रबंधक को अपनी शिकायत सीएमएस नंबर 5053009251 के माध्यम से दर्ज करवाई है। साथ ही फिजीकल थाना क्षेत्र में भी आवेदन दिया है। यहां मिली थाना प्रभारी अनीता मिश्रा ने बैंक शाखा कोतवाली थाना क्षेत्र में होने के चलते रामरती को कोतवाली भेज दिया, लेकिन बैंक की शुक्रवार से रविवार तक छुट्टी होने के चलते पुलिस को भी पड़ताल के लिए बैंक से जानकारी हासिल नहीं हो सकी है। 

इस राशि आहरण से शर्मा का परिवार मुश्किल में आ गया है क्योंकि उनकी बेटी की शादी 10 फरवरी को तय हो गई है जिसकी तैयारियों में परिवार जुटा हुआ था और उम्मीद थी कि जमा राशि से शादी के कई काम आसानी से पूरे हो जाएंगी, लेकिन हैकर्स ने इस परिवार की मुश्किल बढ़ा दी है। 

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot